logo

INDvs AUS : ऑस्ट्रेलिया ने जीता टॉस, पहले बैटिंग का किया फैसला

india_vs_aus1.jpg

द फॉलोअप डेस्क
वर्ल्ड कप 2023 में आज भारतीय टीम अपने सफर का आगाज करने जा रही है। भारत पहला का मुकाबला ऑस्ट्रेलिया से होने वाला है। बता दें कि मैच चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में दोपहर 2 बजे से शुरू होगा। वहीं ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर बैंटिग चुनी है।रोहित की अगुवाई वाली टीम इंडिया की नजरे जीत के साथ टूर्नामेंट की शुरुआत पर होगी। वहीं मैच से पहले टीम को बड़ा झटका लगा है। टीम के ओपनर और इन फॉर्म बल्लेबाज शुभमन डेंगू की चपेट में आ गए है। जिस कारण वह आज का मैच नहीं खेलेंगे।

वनडे में दोनों के आंकड़े 
दोनों टीमों के अबतक के वनडे आंकड़ों को देखा जाए तो दोनों अबतक कुल 149 मैचों में आमने-सामने आए हैं। इसमें से भारत ने 56 मैच जीते हैं जबकि आस्ट्रेलिया ने 83 मुकाबला अपने नाम किए हैं। वही 10 मुकाबले का कोई नतीजा नहीं निकला। वहीं हाल ही में भारत ने तीन मैचों की ODI सीरिज में  ऑस्ट्रेलियाई टीम को 2-1 से शिकस्त दी है। लेकिन आज का मुकाबला भारत के लिए चुनौतियों से भरा हो सकता है बता दें कि आस्ट्रेलिया का विश्वकप ओपनिंग मैच का रिकॉड काफी बेमिसाल है। टीम पिछले 24 सालों से वर्ल्ड कप का कोई भी ओपनिंग नहीं हारी है। ऐसे में आज कंगारू की टीम जीत के साथ इस टूर्नामेंट की के आगाज की पूरी कोशिश करेगा।
मौसम का हाल
चेन्नई में आज के मौसम की बात करें तो आज वहां मौसम साफ रहेगा कुछ देर बादल छा सकते हैं वही बारिश की उम्मीद केवल 10% है हवा की रफ्तार 19 किलोमीटर प्रति घंटे रहेगी। जिसके कारण खिलाड़ियों और दर्शकों को उमस महसूस होगा।

दोनों टीमों की प्लेइंग 11
भारत :
रोहित शर्मा (कप्तान), /ईशान किशन (विकेटकीपर), विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन/शार्दूल ठाकुर, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज और जसप्रीत बुमराह।

ऑस्ट्रेलिया : पैट कमिंस (कप्तान), डेविड वॉर्नर, मिचेल मार्श, स्टीव स्मिथ, मार्नस लाबुशेन, ग्लेन मैक्सवेल, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), कैमरन ग्रीन/मार्कस स्टोयनिस, एडम जम्पा, मिचेल स्टार्क और जोश हेजलवुड।

हमारे वाट्सअप ग्रुप से जुड़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें : https://chat.whatsapp.com/FUOBMq3TVcGIFiAqwM4C9N