logo

भारतीय फिरकी पर नाचे ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज, 199 रन पर हुए ढेर

aus1.jpg

द फॉलोअप डेस्क
वर्ल्ड कप 2023 भारत मुकाबलाऑस्ट्रेलिया से चल रहा है। गेंदबाजों ने शानदार खेल दिखाते हुए कंगारुओं को 199 रन पर ही ढेर कर दिया। भारतीय फिरकी के सामने ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों ने घूटने टेक दिए। बता दें कि भारत की ओर से सबसे ज्यादा विकेट रवींद्र जडेजा ने लिए है। जडेजा ने 3 विकेट चटकाए है। वहीं बुमराह, कुलदीप ने 2-2 विकेट चटकाए। सिराज, पंड्या और अश्विन के खाते में 1 विकेट आए है। अब भारत ने इस मैच को जीतने के लिए 200 रन बनाने होंगे। 

5 रन पर गिरी पहली विकेट
बता दें कि ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था। लेकिन बैटिंग करने उतरी कंगारू टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही। टीम ने 5 रन पर ही अपना पहला विकेट खो दिया। उसके बाद टीम के 74 रन बनते ही डेविड वॉर्नर पवेलियन लौट गए। 110 रन पर कंगारू ने तीसरा विकेट खोया और 119 रन पर चौथा और पांचवा विकेट गिरा। 140 रन पर ही टीम ने अपना छठा और सातवां विकेट भी खो दिया आठवां विकेट 165 रन पर गिरा। नौवा विकेट 189 रन पर गिरा। वहीं अंतिम विकेट 199 पर गिरा।

दोनों टीमों की प्लेइंग 11
भारत :
 रोहित शर्मा (कप्तान), /ईशान किशन (विकेटकीपर), विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन/शार्दूल ठाकुर, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज और जसप्रीत बुमराह।

ऑस्ट्रेलिया : पैट कमिंस (कप्तान), डेविड वॉर्नर, मिचेल मार्श, स्टीव स्मिथ, मार्नस लाबुशेन, ग्लेन मैक्सवेल, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), कैमरन ग्रीन/मार्कस स्टोयनिस, एडम जम्पा, मिचेल स्टार्क और जोश हेजलवुड।

हमारे वाट्सअप ग्रुप से जुड़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें : https://chat.whatsapp.com/FUOBMq3TVcGIFiAqwM4C9N