logo

क्रिकेट जगत : CSK के नए CEO हो सकते है कैप्टन कूल, सौंपी जा सकती है नई जिम्मेदारी

dhoni-instructing-csk-ipl_1652449787494_1652449794649.jpg

डेस्क :
IPL 2022 में अपने खराब प्रदर्शन के बाद चेन्नई सुपर किंग्स प्लेऑफ से बाहर हो चुकी है। हालांकि अभी भी टीम को इस सीजन में दो और मैच खेलने है लेकिन टीम प्रबंधन अभी से ही अगले सीजन की तैयारियों में जुट गई है जिसे लेकर कैप्टन कूल फिर से चर्चा में हैं। कयास लगाए जा रहें है कि उन्हें नई जिम्मेदारी सौंपी जा सकती है, अब उन्हें मैनेजमेंट का हिस्सा बनाया जा सकता है।

मोईन अली हो सकते है चेन्नई के नए कप्तान
जानकारी के मुताबिक़ धोनी CEO या उसके समकक्ष पद पर होंगे। हालांकि धोनी अभी CSK के प्रमोटर कंपनी इंडिया सीमेंट्स में वाइस प्रेसिडेंट हैं। मैनजमेंट चाहता है कि वह इस स्तर पर ही टीम से जुड़े रहे। टीम की तरफ से धोनी को छूट दी गई है कि वे इसका फैसला खुद करें। टीम का कहना है कि धोनी चाहें तो अगले सीजन में खेलते हुए CSK की कप्तानी करें या फिर मैनेजमेंट का हिस्सा बनकर टीम तैयार करें। अगला कप्तान भी धोनी ही तय करेंगे। उन्हें पूरी छूट होगी कि वे कोच व अन्य पदाधिकारियों की नियुक्ति करें।

अगर माही प्रबंधन का हिस्सा बनने के लिए तैयार हो जाते हैं, तो अगले सीजन से पहले होने वाले ट्रेडिंग के बाद ही नए कप्तान की घोषणा की जाएगी।CSK मैनेजमेंट नए कप्तान के चयन पर जल्दबाजी नहीं करना चाहता लेकिन, मोईन अली चेन्नई की कप्तानी के प्रबल दावेदार हैं। वह 34 साल के हैं और अभी 2-3 साल IPL खेल सकते हैं। धोनी भी टीम की कमान ऑलराउंडर को देने के पक्ष में है।

करारी हार के बाद चैंपियन प्लेऑफ की रेस से बाहर
बता दें कि अपने आखिरी मैच में मुंबई से मिली करारी हार के बाद बीते वर्ष IPL की चैंपियन रही चेन्नई, प्लेऑफ की रेस से बाहर हो गई है। इस सीजन में टीम ने 12 मैच खेले जिसमें उसे 4 में जीत मिली और टीम 8 मैच हारकर पॉइंट टेबल में टीम नौवें स्थान पर है।