logo

IPL 2022 : पुणे की बजाय मुंबई में खेला जाएगा दिल्ली कैपिटल्स बनाम पंजाब किंग्स का मुकाबला, जानिए क्यों! 

ipl202211.jpg

डेस्क: 

आईपीएल-2022 में बुधवार को प्रस्तावित दिल्ली कैपिटल्स बनाम पंजाब किंग्स का मुकाबला पुणे के एमसीए स्टेडियम की बजाय मुंबई के बेबोर्न स्टेडियम में खेला जायेगा। बीसीसीआई ने मंगलवार को पंजाब किंग्स बनाम दिल्ली कैपिटल्स के मैच के वैन्यू में बदलाव का एलान किया। कहा जा रहा है कि ऐसे वक्त में जबकि दिल्ली कैपिटल्स के खेमें में 5 संक्रमित केस मिले हैं, बीसीसीआई मुंबई से पुणे तक बस की यात्रा से बचना चाहती है क्योंकि उसमें पूरी टीम को साथ में यात्रा करनी पड़ती है। संक्रमण फैलने का खतरा रहता है। 

 

आइसोलेशन में है दिल्ली कैपिटल्स की पूरी टीम
इंडियन प्रीमियर लीग द्वारा जारी आधिकारिक बयान के मुताबिक दिल्ली कैपिटल्स में कोरोना संक्रमित पाए गए लोगों को आईसोलेशन में रखा गया है और उनके स्वास्थ्य पर निगरानी रखी जा रही है।

अधिकारियों ने बताया कि कोविड पॉजिटिव पाए गए लोगों का छठे और सातवें दिन दोबारा सैंपल लिया जायेगा। यदि वे कोरोना निगेटिव पाए जाते हैं तो दिल्ली कैपिटल्स के बायो बबल में लौट सकेंगे। 

सभी खिलाड़ियों का 20 अप्रैल को भी होगा टेस्ट
गौरतलब है कि 16 अप्रैल को दिल्ली कैपिटल्स के सभी खिलाड़ियों, पदाधिकारियों तथा सपोर्ट स्टाफ की कोरोना जांच की गई थी। 19 अप्रैल को फिर से सबका आरटी-पीसीआर टेस्ट किया गया।

उस दिन पहले से संक्रमित पाए गये खिलाड़ी और सपोर्ट स्टाफ के अलावा बाकी आइसोलेट लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आई। 20 अप्रैल को फिर से पूरी टीम का आरटी-पीसीआर टेस्ट होगा। इसके बाद ही कोई फैसला लिया जायेगा।

 

दिल्ली कैपिटल्स में कौन-कौन कोरोना संक्रमित! 
बता दें कि दिल्ली कैपिटल्स के खेमें में ऑलराउंडर मिशेल मार्स, फिजियोथेरेपिस्ट पैट्रिक फार्हाट, स्पोर्ट्स मैसेज थैरेपिस्ट चेतन कुमार, टीम डॉक्टर अभिजीत सालवी औऱ सोशल मीडिया कॉन्टेंट टीम मेंबर आकाश माणे कोरोना संक्रमित पाए गए हैं।