logo

पहली पारी में बढ़त के बाद भी इंग्लैंड के खिलाफ चौथे दिन ही कैसे मैच गंवा बैठी टीम इंडिया

india_9.jpg

द फॉलोअप डेस्क

हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में इंग्लैंड ने भारत को 28 रन से हरा दिया। इंग्लैंड द्वारा दिए गये 232 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए टीम इंडिया की दूसरी पारी महज 202 रन बनाकर सिमट गई। इस जीत के साथ ही 4 टेस्ट मैचों की सीरीज में इंग्लिश टीम ने 1-0 की बढ़त हासिल कर ली। विराट कोहली की गैरमौजदूगी में टीम इंडिया को मध्यक्रम में अनुभव की कमी खली। दूसरी पार्टी में कप्तान रोहित शर्मा ने सर्वाधिक 39 रनों की पारी खेली। आर अश्विन और श्रीकर भरत ने 28-28 रनों की पारी खेली। टॉम हार्टली ने दूसरी पारी में 7 बल्लेबाजों का आउट किया। मैच में हार्टली ने कुल 9 विकेट लिया। पहली पारी मे 436 रन बनाने वाली टीम इंडिया की बल्लेबाजी दूसरी पारी में फुस्स हो गई जिसका खामियाजा भुगतना पड़ा। 

इंग्लैंड ने दूसरी पारी में बेहतरीन बैटिंग की
गौरतलब है कि इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और बेन स्टोक्स के सर्वाधिक 70, बेन डक्ट के 35 और जो रूट के 29 रन की बदौलत 246 रन बनाए। जवाब में टीम इंडिया ने पहली पारी में यशस्वी जायसवाल के 80, रविंद्र जडेजा के 87, अक्षर पटेल के 44 और श्रीकर भरत के 41 रनों की बदौलत 436 रन बनाए। 210 रनों की लीड मिली। पहली पारी में इंग्लैंड के जो बल्लेबाज भारतीय स्पिनरों के सामने सहज नहीं दिखे थे लेकिन दूसरी पारी में ओली होप के 196 रन की पारी ने बहुत बड़ा फर्क डाला। इसके अलावा बेन डक्ट 47, बेन फोक्स 34 और टॉम हार्टली 34 रन की बदौलत इंग्लैंड ने 420 रन बनाए। टीम इंडिया को 232 रन का लक्ष्य मिला। लगा कि टीम इंडिया आसानी से यह लक्ष्य हासिल कर लेगी लेकिन ऐसा नहीं हुआ।

टीम इंडिया के लिए जसप्रीत बुमराह ने 4 विकेट लिये
इंग्लैंड की दूसरी पारी में भारत के लिए जसप्रीत बुमराह ने सर्वाधिक 4 विकेट चटकाए। अश्विन को 3 विकेट मिला। जडेजा ने 2 बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा वहीं अक्षर पटेल के खाते में 1 विकेट आया। आप भारतीय कमजोरी का अंदाजा इस बात से लगा सकते हैं कि अश्विन ने 29 ओवर फेंके जिसमें कुल 126 रन बने वहीं जडेजा को 32 ओवर में 131 रन पड़े। सीरीज का अगला मुकाबला विशाखापट्टनम में खेला जायेगा।

हमारे वाट्सअप ग्रुप से जुड़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें : https://chat.whatsapp.com/FUOBMq3TVcGIFiAqwM4C9N\