logo

INDvsENG 4th Test : रांची में इंग्लैंड के नाम रहा पहला दिन, बनाए 302 रन; आकाश दीप का शानदार डेब्यू

a1025.jpeg

द फॉलोअप स्पोर्ट्स डेस्क:

भारत और इंग्लैंड के बीच चौथे टेस्ट मैच का पहला दिन अंग्रेजों के नाम रहा। एक समय महज 112 रन पर 5 विकेट गंवा चुकी इंग्लैंड की टीम ने जो रूट के 106 रन की शतकीय पारी की बदौलत पहले दिन का खेल खत्म होने तक 7 विकेट के नुकसान पर 302 रन बना लिए थे। पहले दिन की समाप्ति पर जो रूट के साथ रॉबिन्सन 31 रन बनाकर खेल रहे थे। टीम इंडिया के लिए डेब्यूडेंट तेज गेंदबाज आकाश दीप ने 3 विकेट हासिल किए वहीं मोहम्मद सिराज ने 2 बल्लेबाजों को आउट किया। स्पिनर रविंद्र जडेजा और रविचंद्रन अश्विन ने 1-1 विकेट हासिल किया। गौरतलब है कि टीम इंडिया ने पहले दिन का पहला सेशन जीत लिया था लेकिन इसके बाद जो रूट और बेन फॉक्स ने लंबी साझेदारी निभाई और टीम का स्कोर 275 रन तक ले गए। 

जो रूट ने भारत के खिलाफ लगाया 10वां टेस्ट शतक
जो रूट ने चौथे टेस्ट के पहले दिन 226 गेंदों का सामना करते हुए 9 चौकों की मदद से 106 रन बनाए। वह अब भी नाबाद हैं। जो रूट ने टेस्ट करियर का 31वां शतक लगाया। टीम इंडिया के खिलाफ यह 10वां टेस्ट शतक है। इंग्लैंड को ओपनर जैक क्राउली ने 100 की स्ट्राइक रेट से 42 रन बनाए। बेन फॉक्स ने 47 रन बनाए। जॉनी बेयरस्टो ने 38 रनों का योगदान दिया। गौरतलब है कि टीम इंडिया को 3 तीसरे सेशन में विकेट के लिए जूझना पड़ा। आखिरकार मोहम्मद सिराज ने आकर 2 सफलताएं दिलाईं।

 

रांची की धीमी पिच पर इंग्लैंड की शानदार वापसी
रांची की पिच हमेशा से अपेक्षाकृत धीमी रहती है। मैच की पूर्व संध्या पर ही इंग्लिश बल्लेबाज ओली पोप ने कहा था कि पिचे में काफी दरारें हैं। आज सुबह रांची की पिच पर तेज गेंदबाजों को सीम, स्विंग, टर्न और उछाल का फायदा मिला। लंबे कद के आकाशदीप ने इसका जमकर फायदा और इंग्लैंड को शुरुआती झटके दिए। उन्होंने, जैक क्राउली, बेन डकेट और ओली पोप को आउट किया। ओली पोप डक पर आउट हुए। टीम इंडिया अब दूसरे दिन जो रूट को जल्दी आउट करना चाहेगी ताकि इंग्लैंड की पहली पारी जल्द खत्म हो।