logo

गौतम गंभीर होंगे भारतीय टीम के नए हेड कोच! जल्द हो सकता है ऐलान

gautam_gambhir.jpg

द फॉलोअप डेस्क
भारतीय टीम के हेड कोच का पद खाली होने वाला है। इसे लेकर BCCI की ओर से आवेदन मांगा गया था। रिपोर्ट्स की मानें तो टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और KKR के मेंटर गौतम गंभीर भारतीय टीम के हेड कोच हो सकते हैं। IPL की एक फ्रेंचाइजी के मालिक ने क्रिकबज से बातचीत करते हुए बताया कि गंभीर का कोच बनना लगभग तय है और जल्द ही इसकी घोषणा की जाएगी।


शाहरुख खान को भी दी गई जानकारी
गौरतलब है कि 27 मई को आवेदन करने की आखिर तारीख थी। ऐसे में अब लोगों के बीच नए हेड कोच को लेकर खूब चर्चा हो रही है। क्रिकबज की रिपोर्ट के मुताबिक गौतम गंभीर का हेड कोच बनना लगभग तय माना जा रहा है। इसे लेकर शाहरुख खान को भी जानकारी दे दी गई है। बता दें कि गौतम गंभीर अगर भारतीय टीम के हेड कोच बनते हैं कि उन्हें बतौर मेंटर KKR का साथ छोड़ना होगा। सोमवार (27 मई) को कोच पद के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख थी। संभावना जताई जा रही है कि गंभीर ने औपचारिक रूप से इस पद के लिए आवेदन कर दिया है।हालांकि, गंभीर और बोर्ड की तरफ से इस खबर की अबतक पुष्टि नहीं की गई है।
2027 तक रहेगा नए कोच का कार्यकाल
अगर गौतम गंभीर टीम इंडिया के हेड कोच बनते हैं तो उनका कार्यकाल 1 जुलाई 2024 से शुरू होकर 31 दिसंबर 2027 तक रहेगा। इस दौरान टीम इंडिया को ICC के 5 टूर्नामेंट खेलने हैं। इनमें चैंपियंस ट्रॉफी, टी-20 वर्ल्ड कप और वनडे वर्ल्ड कप के साथ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के 2 साइकिल शामिल हैं।


गंभीर की मेंटरशिप में KKR चैंपियन बनी
कोलकाता की टीम IPL 2024 की चैंपियन बनी। गंभीर इस सीजन कोलकाता के मेंटर की भूमिका में थे। रविवार को खेले गए फाइनल मैच के बाद गंभीर जय शाह से मिलने पहुंचे, जिससे उनके भारत के हेड कोच बनने की अटकलें तेज हो गई थीं।

Tags - Gautam GambhirGautam Gambhir newsBCCIcricbuzz