logo

लखनऊ सुपरजायंट्स छोड़ KKR से जुड़े गौतम गंभीर, क्या कहा जानिए

GAMBHIR_2.jpg

द फॉलोअप डेस्क
आईपीएल 2024 से पहले लखनऊ सुपरजायंट्स के मेंटर गौतम गंभीर ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। इसके साथ ही उन्होंने कोलकाता नाइट राइडर्स टीम में बतौर मेंटर ज्वाइन किया है। इस बात की जानकारी गंभीर ने सोशल मीडिया प्लेटफॉम एक्स पर दी है। उन्होंने लिखा है कि "मैं वापस आ गया हूं, मेरा नंबर अब 23 है।" इसके साथ ही इस गंभीर की वापसी की पुष्टि केकेआर द्वारा भी की गई है। केकेआर ने ट्वीट कर लिखा 'घर में आपका स्वागत है, मेंटर'। 


ट्वीट कर LSG छोड़ने का किया एलान
गंभीर ने एक अन्य पोस्ट कर लिखा,'मैं लखनऊ सुपर जाइंट्स के साथ अपने शानदान सफर की अंत का एलान करता हूं। मैं सभी खिलाड़ियों, कोच, सहयोगी स्टाफ और इस यात्रा को यादगार बनाने वाले प्रत्येक व्यक्ति के प्रति प्यार और आभार प्रकट करता हूं। मैं इस उल्लेखनीय फ्रेंचाइजी के निर्माण में उनके प्रेरक नेतृत्व और मेरे सभी प्रयासों में उनके जबरदस्त समर्थन के लिए डॉ. संजीव गोयनका को धन्यवाद देना चाहता हूं। मुझे यकीन है कि टीम भविष्य में चमत्कार करेगी और प्रत्येक एलएसजी प्रशंसक को गौरवान्वित करेगी। सभी को बहुत-बहुत शुभकामनाएँ एलएसजी ब्रिगेड!'

केकेआर में अपनी वापसी पर गंभीर ने क्या कहा

गंभीर ने केकेआर में अपनी वापसी पर कहा कि,'मैं आमतौर पर भावुक व्यक्ति नहीं हूं और बहुत सी चीजें मुझे प्रभावित नहीं करतीं। लेकिन ये अलग है। यह वहीं पर वापस आ गया है जहां से यह सब शुरू हुआ था। आज, जब मैं एक बार फिर उस बैंगनी और सुनहरे रंग की जर्सी पहनने के बारे में सोच रहा हूं तो मेरे गले में रुंधन और दिल में आग है। मैं न केवल केकेआर में वापस आ रहा हूं बल्कि मैं आनंद के शहर में वापस आ रहा हूं। मैं वापस आ गया हूँ। मैं भूखा हूँ। मैं 23वें नंबर पर हूं. अमी केकेआर। जानकारी हो कि गंभीर की कप्तानी में ही कोलकाता नाइट राइडर्स ने 2012 और 2014 में आईपीएल का खिताब जीता था। वहीं लखनऊ की टीम ने 2022 में आईपीएल का हिस्सा बनी थी। वह प्लेऑफ तक पहुंची लेकिन आगे का सफर नहीं तय कर सकी। साल 2024 में एलएसजी को बगौर मेंटर के उतरना पड़ेगा। 

 

हमारे वाट्सअप ग्रुप से जुड़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें : https://chat.whatsapp.com/FUOBMq3TVcGIFiAqwM4C9N