logo

IPL 2022 : गुजरात टाइटंस ने जीता खिताब, फाइनल में राजस्थान को 7 विकेट हराया

WhatsApp_Image_2022-05-29_at_9_55_27_PM1.jpeg


डेस्क:
पहली बार IPL खेल रहीं गुजरात टाइटंस ने अपने पहले ही सीजन में IPL का खिताब जीतकर इतिहास रच दिया है। रविवार के खेले गए फाइनल में गुजरात ने राजस्थान को 7 विकेट से मात दी। राजस्थान की टीम टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 130 रन ही बना सकी। जवाब में गुजरात ने 18.1ओवर में 3 विकेट खोकर खिताब अपने नाम कर लिया।

 
मैच के हीरो कप्तान हार्दिक पंड्या 
शुभमन गिल ने छक्का जमाकर टीम को जीत दिलाई। GT के कप्तान हार्दिक पंड्या इस मैच के हीरो साबित हुए। उन्होंने तीन विकेट लेने के साथ-साथ 34 रन भी बनाए। हार्दिक पांचवीं बार IPL फाइनल खेलने उतरे थे और हर बार वो चैंपियन बने। इससे पहले चार बार मुंबई की चैंपियन टीम का हिस्सा रहे थे।


पहले सीजन में खिताब जीतने वाली दूसरी टीम
गुजरात टाइटंस IPL खिताब जीतने वाली अब तक की 7वीं टीम बन गई है। इससे पहले राजस्थान रॉयल्स (1 बार), चेन्नई सुपर किंग्स (4 बार), कोलकाता नाइट राइडर्स (2 बार), मुंबई इंडियंस (5 बार), डेक्कन चार्जर्स (1 बार) और सनराइजर्स हैदराबाद (1 बार) ने खिताब जीता है। बता दें कि यह दूसरी बार है जब किसी टीम ने अपने पहले सीजन में खिताब जीता। इससे पहले यह कारनामा राजस्थान रॉयल्स ने IPL (2008) के पहले सीजन में ये कारनामा किया था।


हार्दिक पंड्या की शानदार लीडरशिप

लीग के मौजूदा सीजन में हार्दिक पंड्या ने अपनी लीडरशिप स्किल को भी साबित किया है। उन्होंने कई अहम मौकों में फैसले लेकर मैच अपने नाम किया है। उन्होंने मैदान पर अपने बिहेवियर पर ध्यान दिया और अपने अग्रेसिव नेचर से उलट कूल नजर आए हैं। उन्होंने टीम की जरूरत के मुताबिक अपनी बल्लेबाजी का स्टाइल भी बदला। वे नंबर-3 और नंबर-4 पर आकर इनिंग्स बिल्ड करने की कोशिश में रहते थे। इससे पहले उनकी छवि पावर हिटर की थी, जो हर गेंद पर चौका या छक्का ही खोजता है