logo

रांची में 112 रन पर इंग्लैंड की आधी टीम आउट, डेब्यूडेंट आकाशदीप ने बरपाया कहर

a720.jpeg

द फॉलोअप स्पोर्ट्स डेस्क:

रांची में भारत और इंग्लैंड के बीच जारी चौथे टेस्ट मैच में पहले दिन के पहले सेशन में ही इंग्लैंड की आधी टीम पवेलियन लौट गई। इंग्लैंड ने महज 112 रन पर अपने 5 प्रमुख बल्लेबाजों को खो दिया। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड की टीम ने जैक क्राउली, बेन डकेट, ओली पोप, जॉनी बेयरस्टो और कप्तान बेन स्टोक्स के विकेट गंवा दिए। डेब्यू कर रहे तेज गेंदबाज आकाशदीप ने जैक क्राउली, बेन डकेट और ओली पोप के रूप में इंग्लैंड को 3 शुरुआती झटके दिए। इसके बाद रविचंद्रन अश्विन ने जॉनी बेयरस्टो और जडेजा ने बेन स्टोक्स को पवेलियन भेजा। 

भारत-इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज
गौरतलब है कि भारत और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है। टीम इंडिया ने पहला मैच गंवाया था। हालांकि इसके बाद 2 लगातार मुकाबले जीतकर सीरीज में 2-1 की बढ़त हासिल कर ली है। रांची में सीरीज का चौथा टेस्ट मैच खेला जा रहा है। इस मैच में तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को आराम दिया गया है। उनकी जगह, युवा तेज गेंदबाज आकाशदीप को मौका दिया गया। आकाशदीप ने भी कप्तान रोहित शर्मा और टीम मैनेजमेंट के भरोसे पर खरा उतरते हुए इंग्लैंड के 3 प्रारंभिक बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई। यदि, टीम इंडिया यह मुकाबला जीत जाती है तो सीरीज में 3-1 की निर्णायक बढ़त हासिल कर लेगी।

 

सीरीज में 2-1 से आगे है टीम इंडिया
बता दें कि भारत-इंग्लैंड टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया था। टीम इंडिया एक समय मजबूत स्थिति में दिख रही थी लेकिन ओली पोप की शानदार शतकीय पारी की बदौलत इंग्लैंड ने मुकाबला अपने नाम किया। हालांकि, इसके बाद विशाखापट्टनम में भारत ने इंग्लैंड को 106 और राजकोट में 434 रन से हराकर सीरीज में 2-1 की बढ़त बना ली। यशस्वी जायसवाल ने विशाखापट्टनम और राजकोट टेस्ट में दोहरा शतक लगाया।