logo

Sports : वर्ल्ड बॉक्सिंग चैंपियनशिप में भारतीय महिलाओं का दबदबा, 7 बॉक्सर्स क्वार्टरफाइनल में 

box.jpg

डेस्क:
इस्तांबुल में चल रही वर्ल्ड बॉक्सिंग चैंपियनशिप में भारतीय महिलाओं का जलवा बरकरार है। भारत की  बॉक्सर निखत जरीन, परवीन और अनामिका ने प्री क्वार्टर फाइनल में अपने- अपने मैच जीत हासिल कर क्वार्टर फाइनल में पहुंच गई हैं। इसके साथ ही भारत की 7 बॉक्सर्स क्वार्टरफाइनल में पहुंच चुकी हैं।


पूर्व युवा ओलिंपिक चैंपियन को परवीन ने दी मात
52 किग्रा वेट कैटगिरी के प्री-क्वार्टर फाइनल में निखत ने मंगोलिया की लुत्सैखान अल्तांतसेटसेग को 5-0 से हराया। वहीं, 63 किग्रा भार वर्ग के अंतिम-16 दौर के मुकाबले में परवीन ने पूर्व युवा ओलिंपिक चैंपियन अमेरिका की जजैरा गोंजालेज को 5-0 से मात दी। अनामिका (50 किग्रा) ने वर्ल्ड चैंपियनशिप में ब्रॉन्ज मेडलिस्ट ऑस्ट्रेलिया की क्रिस्टी ली हैरिस को 5-0 से हरा दिया।


क्वार्टर फाइनल में रियो ओलंपिक की  कांस्य पदक विजेता से भिड़ेंगी अनामिका
क्वार्टर फाइनल में निखत का सामना इंग्लैंड के चार्ली डेविसन से होगा, जिन्होंने टोगो की हैनाइट कायला को हराया। वहीं परवीन का सामना ताजिकिस्तान की शोइरा जुल्कानारोवा से होगा, जिन्होंने दक्षिण कोरिया की हेइदियोन जियोंग को 3-2 से हराया। अनामिका सोमवार को क्वार्टर फाइनल में रियो ओलंपिक में कांस्य पदक जीतने वाली कोलंबिया की इंगरिट वेलेंसिया से भिड़ेंगी, जिन्होंने एकतरफा अंदाज में ताजिकिस्तान की रुहाफ्जो हकनाजारोवा को 5-0 से हराया।