logo

'हार्दिक के साथ हुई नाइंसाफी', सूर्या के टी-20 कप्तान बनाए जाने पर बोले ये पूर्व खिलाड़ी

hardik_with_flag.jpg

द फॉलोअप डेस्क
रोहित शर्मा के टी-20 से संन्यास के बाद टीम की कमान सूर्यकुमार यादव को सौंपी गई है। चयन कमेटी के इस फैसले से कई लोग खुश है तो कई हैरान हैं।  इसे लेकर टीम का ऐलान कर दिया गया है। हार्दिक को कप्तानी नहीं मिलने को पूर्व भारतीय क्रिकेटर संजय बांगर ने उनके साथ अन्याय बताया है। हालांकि उन्होंने सूर्यकुमार यादव की क्षमता को कोई संदेह नहीं जताया है।  बांगर ने कहा है कि ऐसा नहीं है कि सूर्यकुमार यादव ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलने से पहले कम घरेलू क्रिकेट खेला है। इसलिए उनके पास बहुत अनुभव है। वह टीम की अगुवाई अच्छे से करेंगे। 


क्या कहा संजय बांगर ने...
पूर्व भारतीय क्रिकेटर संजय बांगर का मानना ​​है कि श्रीलंका दौरे से पहले भारत के टी20 कप्तान की भूमिका के लिए नजरअंदाज किए जाने से हार्दिक पांड्या बहुत दुखी होंगे। इस फैसले के बाद खुद संजय बांगर हैरान है क्योंकि, टी20 वर्ल्ड कप 2022 के बाद हार्दिक पांड्या रोहित शर्मा की अनुपस्थिति में टीम इंडिया की कप्तानी करते थे। बांगर ने स्टार स्पोर्ट्स पर कहा, 'जहां तक ​​हार्दिक के टी20 टीम का कप्तान न होने की बात है तो मैं थोड़ा हैरान हूं, क्योंकि पिछले टी20 विश्व कप से पहले भी ऐसा लग रहा था कि अगर रोहित कप्तान नहीं बनते और हार्दिक उस समय चोटिल नहीं होते तो हार्दिक ही कप्तान बनते। उन्होंने कहा, 'भारतीय टीम उस दिशा में आगे बढ़ने लगी थी। चयनकर्ताओं ने भी वह रास्ता खोज लिया था। मुझे यह अचानक यू-टर्न थोड़ा परेशान करने वाला लगता है।


सूर्यकुमार को कप्तान बनाना गलत नहीं'
बांगड़ ने कहा, ऐसा नहीं है कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलने से पहले सूर्यकुमार ने कम घरेलू क्रिकेट खेले। उनके पास भी काफी अनुभव है। उन्होंने घरेलू क्रिकेट में मुंबई की अगुआई की थी और उन्हें पता है कि खिलाड़ियों से सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कैसे कराना है। सूर्यकुमार को कप्तान बनाया जाना कुछ गलत नहीं है और मुझे पूरा भरोसा है कि वह अच्छा काम करेंगे, लेकिन मेरा मानना है कि हार्दिक के साथ थोड़ा अन्याय हुआ है।
 

Tags - Hardik pandyaSuryakumar YadavSanjay BangarIndian cricket TeamBCCI