logo

IPL 2024 : फाइनल के टिकट के लिए आमने-सामने होगी KKR-SRH, पहला क्वालीफायर मुकाबला आज

KKR_SRH.jpg

द फॉलोअप डेस्क
IPL 2024 में आज पहला क्वालीफायर मुकाबला खेला जाएगा। कोलकाता नाइट राइडर्स ( KKR ) और सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के बीच अहमदाबाद में मुकाबला होगा। मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा। टॉस 7:00 बजे होगा। बता दें कि इस मुकाबले में जीतने वाली टीम सीधा फाइनल में प्रवेश करेगी। वहीं हारने वाली टीम को फाइनल में पहुंचने के लिए एक और मुकाबला (क्वालिफायर-2 ) खेलने का मौका मिलेगा।


दोनों टीमों के बीच हेड टु हेड 
हेड टु हेड में अब तक दोनों टीमों के बीच कुल 26 मुकाबले हुए, इनमें से 17 मुकाबले KKR ने जीते। वहीं 9 मुकाबले हैदराबाद ने अपने नाम किए। इस सीजन की बात करें तो दोनों टीमों के बीच इस सीजन एक ही मुकाबला हो सका है। कोलकाता के ईडन गार्डन्स में इस मैच में KKR महज 4 रन के मार्जिन से जीती थी। दोनों के बीच टूर्नामेंट का दूसरा मुकाबला बारिश के कारण रद्द हो गया।
कैसा रहेगा मौसम
आज के मुकाबले को लेकर फैंस काफी उत्साहित हैं। फैंस आज एक शानदार मुकाबले की उम्मीद में हैं। वहीं अहमदाबाद के मौसम की बात करें तो मुकाबले के दिन गर्मी होगी। हालांकि मैच शाम में होगा तो प्लेयर्स को राहत मिलेगी। दिन का न्यूनतम तापमान 31 डिग्री होगा। साथ ही बारिश की कोई संभावना नहीं है।


दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग इलेवन
कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR)
- रहमानुल्लाह गुरबाज़ (विकेटकीपर), वेंकटेश अय्यर, नितीश राणा, श्रेयस अय्यर (कप्तान), रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, सुनील नरेन, मिशेल स्टार्क, हर्षित राणा, वरुण चक्रवर्ती, रमनदीप सिंह.
सनराइजर्स हैदराबाद (SRH)- ट्रैविस हेड, अभिषेक शर्मा, राहुल त्रिपाठी, नितीश कुमार रेड्डी, हेनरिक क्लासेन (विकेटकीपर), शाहबाज़ अहमद, अब्दुल समद, सनवीर सिंह, पैट कमिंस (कप्तान), टी. नटराजन, भुवनेश्वर कुमार.

Tags - IPLIPL 2024KKRSRH