logo

T-20 वर्ल्ड कप 2024 : जानें कब और कहां फ्री में देख पाएंगे भारतीय टीम का मैच

rohit_with_trophy.jpg

द फॉलोअप डेस्क
टी-20 वर्ल्ड कप 2024 का शानदार आगाज आज से हो गया है। पहला मुकाबला अमेरिका और कनाडा के बीच खेला गया। पहले मुकाबले में अमेरिका ने कनाडा को 7 विकेट से हरा दिया। भारत टीम अपने अभियान की शुरुआत 5 जून से करेगा। टीम इंडिया अपना पहला मुकाबला 5 जून को आयरलैंड से खेलेगी। भारत और अमेरिका के समय में तकरीबन 10 घंटे का अंतर है। ऐसे में क्रिकेटप्रेमियों के मन में सवाल है कि वो भारतीय टीम का मैच कब और कहां देख पाएंगे। 


यहां मुफ्त में देख सकते हैं सभी मुकाबले
टी20 विश्व कप के मैच टीवी पर आप स्टार स्पोर्ट्स पर देख सकते हैं। लेकिन अगर आप मोबाइल पर मैच देखने के शौकीन हैं तो फिर आपको डिज्नी हॉटस्टार पर जाना होगा, क्योंकि यहीं पर लाइव मैच देखने के लिए मिलेंगे। बड़ी बात ये है कि डिज्नी हॉट स्टार की ओर से 15 मई को ऐलान कर दिया गया था कि यहां पर सारे मुकाबले बिल्कुल फ्री में देखने के लिए मिलेंगे। यानी इसके लिए आपको कुछ भी चार्ज नहीं देना पड़ेगा। यानी मोबाइल पर मैच देखने के लिए आपको केवल डिज्नी हॉट स्टार एप डाउनलोड करना होगा, बाकी कुछ भी नहीं करना होगा। वहीं अगर आप स्मार्ट टीवी चलाते हैं तो वहां पर तो पहले से ही ये ऐप डाउनलोड होता है। ऐसे में आप अपने टीवी पर भी डिज्नी हॉट स्टार पर मैच लाइव देख सकते हैं, इसके लिए भी कोई चार्ज नहीं देना होगा। बता दें कि भारतीय समयनुसार भारतीय टीम का पहला मुकाबला गयाना के प्रोविडेंस इंटरनेशनल स्टेडियम पर रात 8 बजे से खेला जाएगा।


भारतीय टीम
रोहित शर्मा (कप्तान), हार्दिक पंड्या (उपकप्तान), यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, संजू सैमसन, ऋषभ पंत, शिवम दुबे, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज।

Tags - ICCT20 world cupRohit sharma