logo

जानलेवा ऐक्सीडेंट के बाद वापसी करने वाले पंत पर मंडराया नया खतरा, इस हरकत से नाराज हुई BCCI 

rishab_pant_sad.jpg

द फॉलोअप डेस्क
दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत पर बैन होने का खतरा मंडरा रहा है। जानलेवा ऐक्सीडेंट से 15 महीने बाद वापसी करने वाले पंत पर लगातार दूसरे मैच में स्लो ओवर रेट के कारण लाखों का जुर्माना लगा है। गौरतलब है कि बीसीसीआई ने KKR के खिलाफ खेले गए मैच में धीमी ओवर के दोषी पाए जाने पर पंत पर 24 लाख का जुर्माना लगाया है। यह पहली बार नहीं है जब ऋषभ पर जुर्माना लगा है, इससे पहले CSK के साथ हुए मुकाबले में भी स्लो ओवर रेट में पंत दोषी पाए गए थे। लेकिन सीजन की पहली गलती होने की वजह से उनपर 12 लाख का फाइन लगाया गया था। इसी के साथ पंत पर एक मैच के लिए बैन का भी खतरा मंडराने लगा है।


 फ्रेंचाइजी के अन्य खिलाड़ियों पर 6 लाख का जुर्माना
आईपीएल ने बयान जारी कर कहा, "दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत पर 3 अप्रैल को विशाखापत्तनम के डॉ. वाईएस राजशेखर रेड्डी एसीए-वीडीसीए क्रिकेट स्टेडियम में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 मैच के दौरान धीमी ओवर गति बनाए रखने के बाद जुर्माना लगाया गया है।"इसमें कहा गया है कि पंत पर 24 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया क्योंकि लीग की आचार संहिता के तहत यह उनकी टीम का सीजन का दूसरा अपराध था। बयान में कहा गया है कि कप्तान के अलावा इम्पैक्ट प्लेयर सहित दिल्ली स्थित फ्रेंचाइजी के अन्य खिलाड़ियों पर भी 6 लाख रुपये या उनकी संबंधित मैच फीस का 25 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया।


क्या कहता है नियम,जानिए
गौरतलब है कि अगर एक और मैच में पंत दोषी पाए जाते हैं तो उनपर एक मैच के लिए बैन लगाया जा सकता है। जी हां, नियमों की मानें तो अगर कोई टीम तीसरी बार यह गलती करती है तो उनपर 30 लाख का जुर्माना और कप्तान को 1 मैच के लिए बैन करने का प्रावधान है। इसके साथ ही टीम के बाकी खिलाड़ी और इंपैक्ट प्लेयर पर 12-12 लाख का और उनके मैच फीस का 50% का जुर्माना लगता है। 

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए लिंक पर क्लिक करें- https://chat.whatsapp.com/B5Ez1xqYOyL74JlHFO8Y86

Tags - IPLIPL 2024Rishab pant