logo

वर्ल्ड कप में शर्मनाक प्रदर्शन के बीच पाकिस्तान क्रिकेट के लिए आई ये बुरी खबर

pakistan_team.jpg

द फॉलोअप डेस्क
वर्ल्ड कप 2023 में पाकिस्तान टीम कुछ खास नहीं कर पा रही है। टीम कप से रेस में बने रहने के लिए जद्दोजहत में लगी है। बता दें कि टीम ने अबतक 6 मैचे खेली है। जिसमें से केवल 2 में जीत हासिल की है। इसी बीच पाकिस्तान क्रिकेट के लिए एक बुरी खबर सामने आई है। PCB के चीफ सेलेक्टर और पूर्व कप्तान इंजमाम-उल-हक ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। बता दें कि 30 अक्टूबर यानि सोमवार को इंजमाम-उल-हक ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को अपना इस्तीफा सौंप दिया। 


PCB और खिलाड़ियों के बीच टकराव
पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक इंजमाम-उल-हक को कॉन्फ्लिक्ट ऑफ इंटरेस्ट (एक ऐसी स्थिति जिसमें सरकारी अधिकारी का निर्णय उसकी व्यक्तिगत रूचि से प्रभावित हो) के कारण इस्तीफा देना पड़ा है। उनपर निजी हितों के लिए फैसला लेने का आरोप लगा है। पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक इंजमाम-उल-हक एक स्पोर्ट्स मैनेजमेंट कंपनी के साथ जुड़े हैं। इस कंपनी से वर्ल्ड कप 2023 खेल रहे बाबर आजम, रिजवान और शाहीन शाह अफरीदी भी जुड़े हैं। जिस कारण  PCB और खिलाड़ियों के बीच विवाद शुरू हुआ था। ये सभी खुलासे PCB और खिलाड़ियों के बीच सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट को लेकर हुए मतभेद के बाद सामने आए हैं। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने टीम चयन प्रक्रिया से संबंधित मीडिया में सामने आए हितों के टकराव के आरोपों की जांच के लिए पांच सदस्यीय समिति का गठन किया है। समिति अपनी रिपोर्ट और कोई भी सिफारिश शीघ्रता से पीसीबी प्रबंधन को सौंपेगी।


 दूसरी बार संभाला था पद
बता दें कि इंजमाम-उल-हक पहले भी पाकिस्तानी क्रिकेट बोर्ड को अपना इस्तीफा सौंपा हैं। वह लंबे से PCB से नाराज चल रहे थे। उन्होंने आरोप लगाया था कि उन्हें प्लेयर सेलेक्शन में छूट नहीं मिल रही है। इसे लेकर उन्होंने पीसीबी को अगस्त 2023 में पद संभालने के बाद से ही इस्तीफा देने की धमकी दी थी। बता दें कि पूर्व क्रिकेटर ने अगस्त 2023 में दूसरी बार चीफ सेलेक्टर का पद संभाला था। वो 2016 से 2019 तक भी पाकिस्तान टीम के चीफ सेलेक्टर रहे चुके हैं। इंजमाम टीम के कोचिंग स्टाफ का हिस्सा भी रहे हैं।

हमारे वाट्सअप ग्रुप से जुड़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें : https://chat.whatsapp.com/FUOBMq3TVcGIFiAqwM4C9N