logo

वर्ल्ड कप फाइनल देखने PM मोदी जायेंगे अहमदाबाद, आस्ट्रलियाई डिप्टी PM भी साथ होंगे, धौनी को भी आमंत्रण 

pm_dhoni.jpeg

द फॉलोअप डेस्क 

वर्ल्ड कप 2023 का फाइनल मुकाबला देखने के लिए प्रधानमंत्री नरेद्र मोदी आज अहमदाबाद जा रहे हैं। खबर है कि उनके साथ आस्ट्रेलिया के डिप्टी पीएम भी साथ रहेंगे। वहीं, बीसीसीआई ने भारत के पूर्व कप्तान और कैप्टन कूल महेंद्र सिंह धोनी को खास तौर पर आमंत्रित किया है। खबर है कि नमो स्टेडियम के बाहर आज सुबह से ही क्रिकेट प्रेमियों की भारी भीड़ देखी जा रही है। देश भर से लोग यहां भारत और आस्ट्रेलिया के बीच खेले जाने वाले फाइनल मुकाबले को देखने के लिए पहुंच रहे हैं। भीड़ को देखते हुए स्टेडियम के बाहर और अंदर सुरक्षा के कड़े इंतेजाम किये गये हैं। 

दो दिन पहले पहुंच गयी हैं दोनों टीमें 
बता दें कि वनडे वर्ल्ड कप-2023 अपने आखिरी पड़ाव पर आ गया है। आज अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खिताबी मुकाबला खेला जाएगा। 1.5 लाख क्षमता वाले इस स्टेडियम में खेले जा रहे खिताबी मुकाबले में भारी भीड़ उमड़ने की संभावना है। दोनों ही टीमें 2 दिन पहले स्टेडियम पहुंच गई थी और जमकर प्रैक्टिस भी किया है। कप्तान रोहित शर्मा ने 17 और 18 नवंबर को कोच राहुल द्रविड़ के साथ काफी देर तक पिच का मुआयना किया। फील्डिंग, बैटिंग और गेंदबाजी कोच के साथ देर तक चर्चा भी की। चर्चा है कि नरेंद्र मोदी स्टेडियम की पिच स्पिनरों के मुफीद हो सकती है। ऐसे में आर अश्विन को खिलाने की चर्चा जोरों पर है।  

इस तरह की गयी है वर्ल्ड कप की तैयारी
अहमदाबाद में प्रेस कांफ्रेंस में रोहित शर्मा ने तैयारियों को लेकर पूछे गए सवाल के जवाब में कहा कि उनकी टीम ने 2 साल पहले ही इस विश्व कप की तैयारी शुरू कर दी थी। हमने 2 साल पहले ही टी20, टेस्ट और वनडे फॉर्मेट के लिए उपयुक्त खिलाड़ियों के चयन पर ध्यान केंद्रित किया था। उसी के हिसाब से खिलाड़ियों को चुना गया और उन्हें उनकी भूमिका समझा दी गई है। उन्होंने कहा कि गेंदबाजों ने अपना शानदार प्रदर्शन किया है और बल्लेबाजों ने भी अपनी भूमिका अच्छी तरह निभाई है। कोच राहुल द्रविड़ को लेकर कप्तान रोहित शर्मा ने कहा कि मेरी शैली उनसे बिलकुल अलग है लेकिन उन्होंने मुझे और बाकी बल्लेबाजों को उनके नेचुरल तरीके से खेलने की आजादी दी। हम यह वर्ल्ड कप उनके लिए जीतना चाहते हैं।