logo

वर्ल्ड कप के बाद आज मैदान में उतरेगी रो.को. की जोड़ी, कैसा रहेगा मौसम

rohit_virat.jpg

द फॉलोअप डेस्क
भारत-साउथ अफ्रीका के बीच 2 टेस्ट की सीरीज का आज से आगाज होने जा रहा है। दोनों टीमों के बीच आज का मुकाबला साउथ अफ्रीका के सेंचुरियन में खेला जाएगा। मैच दोपहर 1:30 बजे से शुरू होगा। टॉस 1 बजे होगा। गौरतलब है कि वर्ल्ड कप फाइनल के बाद रोहित और कोहली की जोड़ी पहली बार किसी अंतराष्ट्रीय मैच में खेलते नजर आएंगे। दशकों को दोनों की बल्लेबाजों से इस सीरीज में अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद है। वहीं दशकों के इस उम्मीद पर बारिश खलल डाल सकती है। मौसम विभाग के अनुसार सीरीज के पहले दो दिन बारिश होने की उम्मीद है। जानकारी हो कि वर्ल्ड कप के बाद दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज में 1-1 की बराबरी और वनडे में 2-1 से जीत के बाद टीम इंडिया आज से टेस्ट सीरीज खेलने उतरेगी। 


बारिश की 92% आशंका 
सेंचुरियन स्टेडियम के पिच की बात करें तो यहां की पिच पर गेंदबाज ज्यादा इफेक्टिव साबित हो सकते हैं। खासकर यहां तेज गेंदबाज ज्यादा सफल रहते हैं। वहीं मौसम की बात करें तो मौसम को लेकर अच्छी खबर नहीं है। आज यहां बारिश की 92% आशंका है। हवा की रफ्तार 15 किलोमीटर प्रति घंटा तक रहेगी। तापमान 13 से 23 डिग्री सेल्सियस के बीच रह सकता है।

कप्तान रोहित शमी को बहुत मिस करेगी
दक्षिण- अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज की शुरुआत से पहले कप्तान रोहित शर्मा ने कहा कि टीम मोहम्मद शमी को बहुत मिस करेगी। मो. शमी जिस स्तर के गेंदबाज हैं, हम सीरीज में निश्चित रूप से उनको मिस करेंगे। हालांकि, मैंने टीम में शामिल बाकी गेंदबाजों को स्पष्ट कर दिया है कि यहां की तेज और उछाल वाली पिचों पर उनकी भूमिका बहुत अहम होने जा रही है।  जानकारी हो कि अपनी चोट के कारण इस सीरीज से मोहम्मद शमी बाहर हो गए हैं। कहा जा रहा है कि शमी की जगह प्रसिद्ध कृष्णा या मुकेश को टीम में लिया जा सकता है। 


भारत की पॉसिबल प्लेइंग-11
रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, रवींद्र जडेजा, केएल राहुल (विकेटकीपर), शार्दूल ठाकुर/आर अश्विन, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज और प्रसिद्ध कृष्णा।

साउथ अफ्रीका की पॉसिबल प्लेइंग-11
 टेम्बा बावुमा (कप्तान), डीन एल्गर, कीगन पीटरसन/टोनी डी जॉर्जी, ऐडन मार्करम, डेविड बेडिंघम, मार्को यानसन, काइल वेरियन (विकेटकीपर), केशव महाराज, लुंगी एनगिडी, कगिसो रबाडा, जेराल्ड कूट्जी/नांद्रे बर्गर।