logo

डेब्यू मैच की दोनों पारियों में सरफराज की फिफ्टी, इस अंदाज में किया सेलिब्रेट

sarfaaz.jpg

द फॉलोअप डेस्क

राजकोट में डेब्यू टेस्ट खेल रहे सरफराज खान ने लगातार दूसरी फिफ्टी लगा दी। वह पहली पारी में 62 रन बनाकर आउट हुए थे। दूसरी पारी में उन्होंने 65 बॉल पर फिफ्टी लगा दी। इस दौरान सरफराज ने 5 चौका और 1 छक्का जड़ा है। गौरतलब है कि सरफराज खान ने  टेस्ट डेब्यू की दोनों पारियों में अर्धशतक लगाकर आलोचकों को करारा जवाब दिया है। सरफराज अब डेब्यू टेस्ट की दोनों पारियों में 50+ स्कोर बनाने वाले चौथे भारतीय बल्लेबाज भी बन गए हैं। इससे पहले दिलावर हुसैन, सुनील गावस्कर और श्रेयस अय्यर यह कारनामा कर चुके हैं। 

पहली पारी में जड़ी थी सबसे तेज फिफ्टी
पहली पारी में सरफराज ने 48 गेंदों पर अर्धशतक लगाया था। इसके साथ ही वह डेब्यू टेस्ट में संयुक्त रूप से सबसे तेज हाफ सेंचुरी लगाने वाले भारतीय बल्लेबाज बन गए थे। ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ने 2017 में श्रीलंका में खिलाफ डेब्यू टेस्ट में 48 गेंदों पर अर्धशतक पूरा किया था। शिखर धवन ने 2013 में अपने डेब्यू टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 50 गेंदों पर फिफ्टी जड़ी थी। इसके अलावा पृथ्वी शॉ ने 2018 में वेस्टइंडीज के खिलाफ 56 गेंदों में अर्धशतक लगाया था। 

रोहित ने की पारी घोषित

तीसरे टेस्ट के चौथे दिन कैप्टन रोहित शर्मा ने भारतीय पारी को घोषित कर दिया है। इसके साथ ही भारत ने इंग्लैंड को 546 रन का लक्ष्य दिया है। भारत की ओर से युवा बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल ने शानदार बल्लेबाज की। जायसवाल ने नाबाद 214 रन की पारी खेली। क्रीज पर उनका साथ सरफराज खान ने दिया। सरफराज खान ने नाबाद 68 रनों की पारी खेली। वहीं गिल ने 91, कुलदीप ने 27 और कप्तान रोहित शर्मा ने 19 रन की पारी खेली है। 

हमारे वाट्सअप ग्रुप से जुड़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें : https://chat.whatsapp.com/FUOBMq3TVcGIFiAqwM4C9N\