logo

INDvsENG पहला टेस्ट : दूसरे दिन टीम इंडिया को 175 रन की बढ़त, जडेजा-राहुल की फिफ्टी

a198.jpeg

द फॉलोअप स्पोर्ट्स डेस्क:

इंग्लैंड के खिलाफ 5 मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले में भारतीय टीम ने दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक 175 रन की बढ़त हासिल कर ली। स्टंप तक रविंद्र जडेजा 155 गेंदों में 7 चौके और 2 छक्कों की मदद से 81 और अक्षर पटेल 62 गेंद में 5 चौकों और 1 छक्के की मदद से 35 रन बनाकर क्रीज पर हैं। भारतीय टीम ने दूसरे दिन का खेल 2 विकेट पर 142 रन से आगे बढ़ाई थी। दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक टीम ने 5 विकेट गंवाए और अब तक इंग्लैंड के 246 रन के जवाब में 7 विकेट खोकर 421 रन बना चुकी है। दूसरे दिन भारतीय टीम ने शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, श्रीकर भरत और रविचंद्रन अश्विन का विकेट गंवाया। हालांकि, जडेजा और अक्षर क्रीज पर हैं टीम इंडिया मजबूत स्थिति में नजर आ रही है।

इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी
इससे पहले हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड की पूरी पारी पहले दिन ही 246 रन पर सिमट गई। इंग्लैंड के लिए कप्तान बेन स्टोक्स ने सर्वाधिक 70 रन बनाए। पहली पारी में बेन डक्ट ने 35 और जॉनी बेयरस्टो ने 37 रनों का योगदान दिया। स्पिन गेंदबाजी के लिए माकूल हैदराबाद की पिच पर रविंद्र जडेजा और अश्विन ने 3-3 और अक्षर पटेल ने 2 विकेट चटकाये। 2 विकेट तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को भी मिला। भारतीय स्पिन तिकड़ी के सामने इंग्लिश बल्लेबाज जूझते नजर आए वहीं भारतीय बल्लेबाजों ने जमकर रन बनाये।

सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल ने महज 74 गेंदों में 10 चौके और 3 छक्कों की मदद से 80 रन बनाए। केएल राहुल ने भी 86 रनों की पारी खेली। श्रीकर भरत 41 रन बनाकर आउट हुए। जडेजा81 रन बनाकर नाबाद हैं।

भारतीय बल्लेबाजों ने खुलकर रन बनाए
इंग्लैंड के लिए टॉम हार्टली ने 2 विकेट चटकाया। जो रूट ने भी 2 भारतीय बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा। वहीं जैक लीच और रेहान अहमद को 1 विकेट मिला। तीसरे दिन टीम इंडिया 250 रन से ज्यादा की लीड हासिल करना चाहेगी ताकि इंग्लैंड पर और दबाव बनाया जा सके।