logo

चैंपियंस ट्रॉफी 2025 : पाकिस्तान में 19 फरवरी से 9 मार्च तक खेला जायेगा टूर्नामेंट, चिर प्रतिद्वंदी के साथ ग्रुप-A में है भारत

a4814.jpeg

द फॉलोअप स्पोर्ट्स डेस्क:

आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी का आयोजन अगले साल पाकिस्तान में खेला जायेगा। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने इसका संभावित शेड्यूल आईसीसी को सौंप दिया है। भारत को ग्रुप-ए में चिर-प्रतिद्वंदी पाकिस्तान के साथ रखा गया है। पीसीबी चेयरमैन ने बताया है कि भारत की सुरक्षा चिंता का ध्यान में रखते हुए उसके सभी मुकाबले लाहौर में आयोजित किये जायेंगे। ग्रुप-ए में भारत और पाकिस्तान के अलावा बांग्लादेश और न्यूजीलैंड है। ग्रुप-बी में ऑस्ट्रेलिया, दक्षिण अफ्रीका, इंग्लैंड और अफगानिस्तान है। मुकाबले लाहौर, कराची और रावलपिंडी में होंगे। संभावित शेड्यूल के मुताबिक भारत और पाकिस्तान 1 मार्च को भिड़ेंगे। 

1 मार्च को भारत और पाक का मुकाबला संभव
गौरतलब है कि भारत सुरक्षा कारणों से अपनी टीम पाकिस्तान नहीं भेजता है। एशिया कप की सह मेजबानी पाकिस्तान भी कर रहा था लेकिन भारत ने वहां कोई मुकाबला नहीं खेला। भारत ने अपने मुकाबले श्रीलंका में खेले। चैंपियंस ट्रॉफी के लिए भी टीम इंडिया के पाकिस्तान दौरे के लिए अभी तक भारत सरकार से हरी झंड़ी नहीं मिली है। 2013 के बाद से भारत और पाकिस्तान के बीच कोई द्विपक्षीय सीरीज भी नहीं खेली गयी है। 2013 में भी पाकिस्तान की टीम ने ही भारत का दौरा किया था। 2008 के मुंबई आतंकी हमले के बाद से ही भारत ने पाकिस्तान का दौरा नहीं किया। दोनों टीमें अब केवल आईसीसी टूर्नामेंट्स में ही भिड़ती है। 

रोहित शर्मा की कप्तानी में ही खेलेंगे चैंपियंस ट्रॉफी
बता दें कि बीसीसीआई सचिव जय शाह ने स्पष्ट कर दिया है कि चैंपियंस ट्रॉफी में रोहित शर्मा ही टीम इंडिया के कप्तान होंगे। डब्ल्यूटीसी का फाइनल भी रोहित शर्मा की कप्तानी में ही खेला जायेगा। टीम इंडिया ने अभी हाल ही में टी20 वर्ल्ड कप का खिताब जीता है। 

Tags - ICC Champions TrophyICCPakistan Cricket BoardBCCIRohit SharmaChampions Trophy Shchedule