logo

INDvsWI : भारत और वेस्टइंडीज के बीच पहला T20 मैच आज, जानिए क्या होगा संभावित प्लेइंग-11

INDVSWI.jpg

मुंबई: 

भारत और वेस्टइंडीज के बीच 3 टी20 मैचों की श्रृंखला का पहला मुकाबला आज खेला जाएगा। मैच कोलकाता के ईडन गार्डन अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। वनडे श्रृंखला में 3-0 से कब्जा जमा चुकी टीम इंडिया यहां भी सीरीज का आगाज जीत के साथ करना चाहेगी। टी20 सीरीज में कप्तान रोहित शर्मा और टीम मैनेजमेंट कुछ युवा खिलाड़ियों को मौका दे सकते हैं। रितुराज गायकवाड़ को अभी तक मौका नहीं मिला है। ईशान किशन भी बेंच पर हैं। 

कप्तान रोहित शर्मा ने क्या गुरुमंत्र दिया है! 
कप्तान रोहित शर्मा ने मैच की पूर्व संध्या पर प्रेस कांफ्रेंस के दौरान कहा कि हाल ही में इंडियन प्रीमियर लीग का मेगा ऑक्शन खत्म हुआ है। खिलाड़ी इस बात को लेकर भावनात्मक उतार-चढ़ाव से गुजरे हैं कि वो कौन सी टीम के साथ खेलने वाले हैं। कई खिलाड़ियों को नई टीमों में शामिल किया गया है। रोहित शर्मा ने कहा कि हमने एक अच्छी मीटिंग की है। खिलाड़ियों को समझाया है कि मेगा ऑक्शन बीत चुका है। अब वे देश के लिए खेलने पर ध्यान केंद्रित करें। 

रितुराज या ईशान किशन को मिलेगा मौका
गौरतलब है कि केएल राहुल, अक्षर पटेल और वॉशिंगटन सुंदर टी20 सीरीज के लिए उपलब्ध नहीं होंगे। इन खिलाडियों को चोट लगी है और एहतियातन उनको वापस भेजा गया है। ऐसे में नए खिलाड़ियों को मौका मिलना तय है।

केएल राहुल के बाहर होने के बाद ईशान किशन या रितुराज गायकवाड़ में से किसी एक को रोहित के साथ ओपनिंग का मौका मिल सकता है। शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर, हर्षल पटेल और वेंकटेश अय्यर बल्लेबाजी भी करते हैं तो इससे टीम को दोहरा फायदा होगा। गेंदबाजी में भी गहराई होगी। इधर सूर्यकुमार यादव या श्रेयस अय्यर में से किसी को बाहर बैठना पड़ सकता है। 

क्या होगी टीम इंडिया की संभावित प्लेइंग-11
संभावित प्लेइंग इलेवन की बात की जाए तो ईशान किशन और रोहित शर्मा ओपनिंग का जिम्मा संभालेंगे। मध्यक्रम में विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव और श्रेयस अय्यर में से कोई एक, ऋषभ पंत, वेंकटेश अय्यर, दीपक चाहर, शार्दुल ठाकुर, हर्षल पटेल, मोहम्मद सिराज और युजवेंद्र चहल होंगे। टीम कॉंबिनेशन अच्छा है। कोहली का फॉर्म जरूर चिंता का विषय है। 

वेस्टइंडीज के लिए बल्लेबाजी चिंता का विषय
दूसरी ओर यदि वेस्टइंडीज की बात की जाये तो कप्तान किरोन पोलार्ड की चोट को लेकर कोई ताजा अपडेट नहीं है। हो सकता है कि वो प्लेइंग इलेवन में वापसी करें। उन्होंने आखिरी 2 वनडे मुकाबले नहीं खेले थे। उनकी जगह निकोलस पूरन ने कमान संभाली थी। वेस्टइंडीज की सबसे बड़ी समस्या शुरुआती ओवरों में विकेट गंवाना है।

उनके बल्लेबाजों ने बहुत निराश किया है। हालांकि, वेस्टइंडीज के गेंदबाजों ने खासा प्रभावित किया है। हालांकि, वेस्टइंडीज टी20 फ़ॉर्मेट में एक बेहद खतरनाक टीम मानी जाती है। इस फॉर्मेट में टीम का एटीट्यूड बदल जाता है।