logo

INDvsWI : भारत और वेस्टइंडीज के बीच दूसरा T20 आज, सीरीज जीतने के इरादे से उतरेगी टीम इंडिया

TEAMINDIA12.jpg

कोलकाता: 

भारत और न्यूजीलैंड के बीच आज 3 टी-20 मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला जाएगा। टीम इंडिया ने 16 फरवरी को खेले गए पहले मैच में जीत दर्ज कर सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है। टीम इंडिया इस मैच को जीतकर सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल करना चाहेगी। वेस्टइंडीज की टीम चाहेगी कि वो ये मुकाबला जीते और सीरीज को 1-1 की बराबरी पर लाए ताकि आखिरी मैच में सीरीज जीत पाने का मौका हो। मैच कोलकाता के ईडन गार्डन में खेला जाएगा। 

प्लेइंग-11 में ज्यादा बदलाव नहीं दिखेगा
कप्तान रोहित शर्मा ज्यादा बदलाव में विश्वास नहीं करते इसलिए पूरी संभावना है कि अंतिम ग्यारह में वही खिलाड़ी होंगे जो पिछला मुकाबला खेल रहे थे। ईशान किशन को ओपनिंग का मौका दिया गया था। हालांकि उन्होंने धीमी बल्लेबाजी की। मैच के बाद रोहित शर्मा उनके साथ कुछ बातचीत करते दिखे थे। कप्तान कोहली का फॉर्म जरूर चिंता का विषय है।

फॉर्म में वापस आना चाहेंगे कोहली
हालांकि, कप्तान रोहित शर्मा इससे इत्तेफाक नहीं रखते। ऋषभ पंत भी सहज नहीं दिखे थे। वो मौके को भुनाने की कोशिश करेंगे। सूर्यकुमार यादव ने हालांकि अच्छा प्रदर्शन किया था। इधर डेब्यूडेंट रवि बिश्नोई ने पहले ही मैच में अच्छा प्रदर्शन किया और मैन ऑफ द मैच बने। रोहित उनको अंतिम-11 में रखेंगे। 

वेस्टइंडीज के लिए बल्लेबाजी चिंता का विषय
वेस्टइंडीज के लिए चिंता का विषय उनके बल्लेबाजों का फॉर्म है। ये वही टीम है जो हाल में ही में इंग्लैंड को उनके ही देश में हराकर आई है लेकिन विंडीज बल्लेबाज भारतीय दौर में अभी तक प्रभावी प्रदर्शन करने में नाकाम रहे हैं। पिछले मुकाबले में गेंदबाजों ने जरूर वेस्टइंडीज को मैच में वापसी कराई थी। भारत के लिए आसान लग रही जीत को मुश्किल बना दिया था। एकदिवसीय सीरीज में भी कैरेबियाई गेंदबाजों ने अच्छा प्रदर्शन किया था। टीम को बल्लेबाजी पर काम करना होगा।