logo

IPL 2022 : गुजरात टाइटंस होगा अहमदाबाद फ्रेंचाइजी का नाम, आशीष नेहरा होंगे टीम के मुख्य कोच

IPL2234.jpg

अहमदाबाद: 
                                                                                                 

इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) में शामिल नई फ्रेंचाइजी अहमदाबाद ने अपनी टीम के आधिकारिक नाम का एलान कर दिया है। टीम का नाम गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) होगा। गौरतलब है कि 12 और 13 फरवरी को आईपीएल-2022 (IPL 2022) के लिए मेगा ऑक्शन होना है। मेगा ऑक्शन से पहले टीम फ्रेंचाइजी सीवीसी कैपिटल ने टीम का एलान किया है। गौरतलब है कि टीम का कप्तान हार्दिक पांड्या को बनाया गया है। पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज आशीष नेहरा टीम के मुख्य कोच होंगे। 

अहमदाबाद ने किस-किस खिलाड़ी को शामिल किया! 
गौरतलब है कि बीसीसीआई (BCCI) ने सभी टीमों को मेगा ऑक्शन से पहले कुछ खिलाड़ियों को टीम में शामिल करने की मंजूरी दी थी। अहमदाबाद की टीम ने टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) और अफगानिस्तान के स्पिनर राशिद खान (Rashid Khan) को 15-15 करोड़ रुपये में टीम में शामिल किया है। युवा शुभमान गिल को 8 करोड़ रुपये में शामिल किया गया है। गौरतलब है कि हार्दिक पांड्या पहले मुंबई इंडियंस का हिस्सा थे। राशिद खान सनराइजर्स हैदराबाद में थे। शुभमान गिल (Shubman Gill) कोलकाता का हिस्सा थे। 

पांड्या के नाम का ब्रांडिंग लाभ फ्रेंचाइजी को मिलेगा
बता दें कि हार्दिक पांड्या गुजरात के रहने वाले हैं। घरेलु क्रिकेट में बड़ौदा के लिए खेलते रहे हैं। कहा जा रहा है कि स्थानीय फैंस में उनकी लोकप्रियता को भुनाने के लिए फेंचाइजी ने उनको कप्तान बनाया है। हार्दिक पांड्या का हालिया फॉर्म अच्छा नहीं रहा है लेकिन वो फॉर्म हासिल कर सकते हैं। ब्रॉंडिंग के लिहाज से तो इसका फायदा टीम को होगा ही। 

अहमदाबाद फ्रेंचाइजी का नाम होगा गुजरात टाइटंस
टीम के सह मालिक सिद्धार्थ पटेल ने स्टार स्पोर्ट्स के साथ बातचीत में कहा कि नाम को लेकर हमने काफी रिसर्च किया। इसके लिए एजेंसी भी हायर की गई थी। कहा कि आखिरकार गुजरात टाइटंस नाम पर सहमति बनी। सिद्धार्थ पटे लने कहा कि हमारी पूरी कोशिश रहेगी कि पूरे गुजरात की छवि को आगे पेश किया जा सके। गुजरात के लोग हमसे जुड़ें। 

अप्रैल माह के शुरुआती सप्ताह में होगी आईपीएल की शुरुआत
जानकारी के लिए बता दें कि आईपीएल-2022 की शुरुआत अप्रैल माह के शुरुआती सप्ताह से हो सकती है। इस बार लीग भारत में ही खेला जायेगा। बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली और सचिव जय शाह इसकी पुष्टि कर चुके हैं। इस बार लीग में 10 टीमें हिस्सा लेंगी। अहमदाबाद और लखनऊ के रूप में 2 नई टीमें जुड़ेंगी। लखनऊ फ्रेंचाइजी का आधिकारिक टीम नाम लखनऊ सुपरजायंट्स (Lucknow Supergiants) होगा। मेगा ऑक्शन का आयोजन 12 और 13 फरवरी को होगा।