logo

INDvsWI : वेस्टइंडीज के खिलाफ आखिरी वनडे मुकाबला आज, क्लिन स्विप के इरादे से उतरेगी टीम इंडिया

teamindia.jpg

मुंबई: 

भारत और बेस्टइंडीज (India Vs West Indies) के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज का तीसरा और आखिरी मैच आज खेला जाएगा। मुकाबला दोपहर डेढ़ बजे से अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम (Narendra Modi Stadium) में खेला जाएगा। गौरतलब है कि टीम इंडिया सीरीज में पहले ही 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर चुकी है। बता दें कि 6 फरवरी को पहला मुकाबला टीम इंडिया ने 4 विकेट से जीता था वहीं 9 फरवरी को दूसरा मैच 44 रन से अपने नाम किया था। चूंकि टीम इंडिया सीरीज जीत चुकी है इसलिए नए खिलाड़ियों को मौका दिया जा सकता है। 

रितुराज गायकवाड़ को मिल सकता है मौका
उम्मीद जाहिर की जा रही है कि इस मैच में युवा रितुराज गायकवाड़ (Rituraj Gaikwad) को मौका मिल सकता है। दीपक हुड्डा को बाहर बैठना पड़ सकता है कि क्योंकि शिखर धवन (Shikhar Dhawan) की वापसी हो गई है। वो रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग करेंगे। गेंदबादी में युवा ओवेश खान (Ovesh Khan) और रवि बिश्नोई (Ravi Bishnoi) को मौका मिल सकता है। लंबे समय से सीमित ओवर सीरीज नहीं खेले कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) को भी मौका दिया जा सकता है।

बता दें कि, कप्तान रोहित शर्मा स्पष्ट कर चुके हैं कि समय और परिस्थिति के मुताबिक सभी खिलाड़ियों को मौका दिया जायेगा। 2023 में होने वाले वनडे विश्व कप के लिहाज से टीम तैयार करना प्राथमिकता है। 

निराशाजनक रहा है बल्लेबाजों का प्रदर्शन
टीम इंडिया ने सीरीज भले ही जीत ली हो लेकिन बल्लेबाजों का प्रदर्शन निराशाजनक रहा है। पूर्व कप्तान कोहली लय में नहीं दिख रहे। कोहली (Virat Kohli) ने पहले वनडे में जहां 4 गेंदों में 8 रन बनाये वहीं दूसरे मुकाबले में 18 रन ही बना सके। पहले मैच में हाफ सेंचुरी लगाने वाले कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) दूसरे मुकाबले में महज 5 रन बनाकर आउट हो गये।

ऋषभ पंत ने भी निराश किया। इस बीच उपकप्तान केएल राहुल (KL Rahul) और सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) ने जरूरी अच्छी पारी खेली जिसकी बदौलत टीम इंडिया दूसरे मुकाबले में सम्मानजनक स्कोर तक पहुंच पाई। विराट कोहली लय में आना चाहेंगे। रोहित भी बड़ी पारी खेलने को बेताब होंगे। 

क्लिन स्विप के इरादे से उतरेगी टीम इंडिया
गौरतलब है कि टीम इंडिया इस मुकाबले को जीतकर क्लीन स्विप के इरादे से उतरेगी ताकि इससे मिले आत्मविश्वास का फायदा टी20 सीरीज में मिले। बता दें कि टीम इंडिया को वेस्टइंडीज के खिलाफ 3 टी-20 मैचों की सीरीज भी खेलनी है। वेस्टइंडीज के बाद टीम इंडिया श्रीलंका के खिलाफ 2 टेस्ट और 3 टी20 मैचों की सीरीज की मेजबानी करेगी। टेस्ट टीम का एलान जल्द ही होने वाला है। गौरतलब है कि टेस्ट टीम का एलान होते ही पता चलेगा कि इस फॉर्मेट का नया कप्तान कौन है।