logo

IPL 2024 : सीजन की पहली जीत की तलाश में उतरेगी MI, राजस्थान और मुबंई के बीच भिड़त आज

MI_vs_RR.jpg

द फॉलोअप डेस्क
IPL 2024 में आज मुबंई इंडियंस (MI) का सामना राजस्थान रॉयल्स (RR) से होगा। मैच मुंबई के वानखेड़े क्रिकेट स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा। टॉस शाम 7:00 बजे होगा। आज के मुकाबले में जहां मुबंई की टीम अपनी घरेलु मैदान पर सीजन का पहली जीत की तलाश में उतरेगी। वहीं राजस्थान इस सीजन में जीत का हैट्रिक लगाने के लिए उतरेगी। बता दें कि पांच बार चैंपियन मुंबई अपने दोनों शुरुआती मैच हारकर पॉइंट्स टेबल में सबसे नीचे है। दूसरी ओर संजू सैमसन की कप्तानी वाली राजस्थान टीम अपने दोनों शुरुआती मैच जीतकर तीसरे नंबर पर है।


हेड टू हेड
दोनों टीमों के हेड टू हेड रिकॉर्ड की बात करें तो अब तक ये टीमें 28 बार आमने सामने आई है। मुंबई इंडियंस का पलड़ा यहां पर भारी रहा है। मुंबई ने 28 में से 15 मुकाबले जीते हैं। जबकि राजस्थान ने 13 मैचों में जीत हासिल की है। देखना दिलचस्प होगा कि इस मुकाबले में कौन सी टीम बाजी मारती है।

पिच रिपोर्ट और वेदर कंडीशन
मुंबई में सोमवार को मौसम अच्छा रहेगा। बारिश की बिल्कुल भी उम्मीद नहीं है। तापमान 24 से 34 डिग्री सेल्सियस के बीच रहेगा।
वानखेड़े की पिच आमतौर पर बल्लेबाजों के लिए ज्यादा मददगार साबित होती है। यहां हाई स्कोरिंग मैच देखने को मिलते हैं। इस विकेट पर पेसर्स को भी मदद मिलती है। खास तौर से नई गेंद से बॉलिंग करने पर यहां बॉलर्स को स्विंग और उछाल अच्छा मिलता है। वहीं मौसम की बात करे तो मुंबई में सोमवार को मौसम अच्छा रहेगा। बारिश की बिल्कुल भी उम्मीद नहीं है। तापमान 24 से 34 डिग्री सेल्सियस के बीच रहेगा।

ऐसी हो सकती है दोनों टीमों की प्लेइंग XI:
मुंबई इंडियंस: हार्दिक पांड्या (कप्तान),ईशान किशन (विकेटकीपर), रोहित शर्मा, नमन धीर, तिलक वर्मा, टिम डेविड, मोहम्मद नबी, गेराल्ड कोएत्ज़ी, पीयूष चावला, जसप्रीत बुमराह, क्वेना मफाका
राजस्थान रॉयल्स: संजू सैमसन (कप्तान और विकेटकीपर), यशस्वी जायसवाल, जोस बटलर,रियान पराग, शिमरोन हेटमायर, ध्रुव जुरेल, रविचंद्रन अश्विन, ट्रेंट बोल्ट, संदीप शर्मा, आवेश खान, युजवेंद्र चहल

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए लिंक पर क्लिक करें- https://chat.whatsapp.com/B5Ez1xqYOyL74JlHFO8Y86

Tags - IPLIPL 2024MIvsRR