logo

Sports : वर्ल्ड चैंपियन निकहत बोलीं, बेटियों का समर्थन करें माता-पिता, वे आपको गौरवान्वित करेंगी

nikhatzareen.jpg

डेस्क: 

तुर्की में आयोजित हालिया वुमेंस वर्ल्ड बॉक्सिंग चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक जीतने वाली भारतीय मुक्केबाज निकहत जरीन ने अभिभावकों से अपील की है कि वे बेटियों के बारे में अपनी रुढ़िवादी मानसकिता में बदलाव लायें। निकहत जरीन ने कहा कि वक्त की मांग है कि पेरेंट्स बेटियों के बारे में अपनी मानसिकता में बदलाव लाकर उनका सपोर्ट करें। उन्हें करने दें जो वे अपनी जिंदगी में करना चाहती हैं। गौरतलब है कि एक रुढ़िवादी मुस्लिम परिवार में जन्मीं निहकत वर्ल्ड चैंपियन बनी हैं। 

 

बेटियों का समर्थन करें माता-पिता
समाचार एजेंसी एएनआई से बातचीत में निकहत जरीन ने कहा कि आज भी हमारे समाज में ऐसे लोग मौजूद हैं जो बेटियों के पैदा होने पर दुखी हो जाते हैं, लेकिन मुझे लगता है कि यदि कहीं कोई बेटी जन्म लेती है तो वो देवी लक्ष्मी का रूप है। निकहत ने कहा कि आजकल बेटियां ने केवल अपने मां-बाप बल्कि अपने राष्ट्र को भी गौरवान्वित कर रही हैं। मुझे लगता है कि मां-बाप को अपनी मानसिकता बदलकर बेटियों का समर्थन करना चाहिए।

बेटियां डॉक्टर बनना चाहती हैं, पुलिस ऑफिसर बनना चाहती हों या बॉक्सर। माता-पिता को हर कदम पर अपनी बेटी का समर्थन करना चाहिये। 

लड़के और लड़कियों में भेदभाव ना करें
वर्ल्ड चैंपियन निकहत जरीन ने कहा कि यदि आप अपनी बेटियों को सपोर्ट करेंगे तो वे भी आपको खुशियां देंगी। निकहत ने कहा कि मैं बेटे और बेटी के फर्क में यकीन नहीं करती। मेरे लिए दोनों ही बराबर हैं।

लड़कियां भी उतनी ही मजबूत हैं जितना की लड़के। गौरतलब है कि वर्ल्ड चैंपियन बनने के बाद बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान ने ट्वीट कर निकहत को बधाई दी थी। सलमान खान, निकहत जरीन के पसंदीदा अभिनेता हैं। निकहत कहती हैं के यसपने के सच होने जैसा है।