logo

bihar police : बिहार पुलिस में SI पदों के लिए मुख्य परीक्षा की तिथि तय, जानिए पूरी जानकारी

WhatsApp_Image_2022-03-07_at_18_16_41.jpeg



बिहार पुलिस  में  एसआई  नियुक्ति प्रक्रिया की मुख्य परीक्षा क्षा की तारीख की घोषणा कर दी गई है। परीक्षा का आयोजन 24 अप्रैल 2022 किया जायेगा। बिहार पुलिस अधीनस्थ सेवा आयोग ने साफ कर दिया है कि बिहार पुलिस सब-इंस्पेक्टर और सार्जेंट पदों  पर होने वाली परीक्षा का आयोजन में किसी भी प्रकार की कोई गड़बड़ नहीं होनी चाहिए.गौरतलब है कि ये भर्तियां विज्ञापन संख्या 03/2020 के अंतर्गत निकली हैं। परीक्षा का नोटिस देखने के लिए कैंडिडेट्स को बीपीएसएससी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा, जिसका पता है ( bpssc.bih.nic.in)। 


कितने पदों पर की जानी हैं नियुक्तियां
बिहार पुलिस एसआई के 1998 पद हैं और सार्जेंट के 198 पदों पर भर्ती होनी है। बीपीएसएससी  ने  इससे पहले 26 दिसंबर, 2021 को बिहार पुलिस एसआई और सार्जेंट प्रारंभिक परीक्षा आयोजित कर चुकी है। इसका परिणाम 2 फरवरी को घोषित किया गया था। साथ ही बिहार पुलिस रिक्रूटमेंट ड्राइव के माध्यम से कुल 2,213 पदों को भरा जाएगा। अपने देख होगा कि बीपीएसएससी ने पिछले साल अगस्त में इन पदों का विज्ञापन जारी किया था और अगस्त और सितंबर 2020 में ऑनलाइन आवेदन  करने के लिए आमंत्रित  भी किया था।

मुख्य परीक्षा के लिए कितने अभ्यर्थी
बता दें कि बिहार पुलिस एसआई और सार्जेंट मुख्य परीक्षा में बैठने के लिए कुल 47900 उम्मीदवारों को योग्य घोषित किया गया है। बीपीएसएससी के इन पदों के संबंध में जारी हुआ नोटिस देखने के लिए (bpssc.bih.nic.in)  वेबसाइट पर जाना होगा, जिसमें आपको बीपीएसएससी से जुड़ी  हर तरह की जानकारी मिलेगी।  इसके साथ ही इस लिंक पर क्लिक करके आप  नोटिस चेक कर सकते हैं.हालांकि सूचना के आधार आपको यह जान लें कि मुख्य परीक्षा में बैठने के लिए योग्य उम्मीदवारों की कुल संख्या कुल रिक्तियों की 20 गुना होगी।