logo

पोल खुली : बिहार में शिक्षा व्यवस्था बत से बतर, क्लास में खर्राटे मारते नजर आए शिक्षक

SCHOOL.jpg

गोपालगंज:
एक तरफ जहां बिहार की शिक्षा व्यवस्था को लेकर प्रदेश के मंत्री बड़े-बड़े दावे करते नजर आते है। वही बिहार के गोपालगंज जिले से मास्टर साहब का हैरान कर देने वाला कारनामा सामने आया है।  जिसने प्रदेश कि शिक्षा व्यवस्था की पोल खोल दी है। मामला गोपालगंज जिले के बैकुंठपुर प्रखंड के उत्क्रमित मध्य विद्यालय दिघवा का है। शुक्रवार को जब बीडीओ अशोक कुमार वहां जांच के लिए पहुंचे तो बच्चे कक्षा में पढ़ने के बजाय खेलते दिखे और मास्टर साहब खराटे मारते नजर आए। तब बीडीओ ने बच्चों से कहा आओ आज मैं आपको पढाता हूँ । बीडीओ अशोक कुमार ने करीब 40 मिनट तक छात्रों को पढ़ाया उसके बाद भी गुरुजी की नींद नहीं खुली तो उनको जगाया गया।


बच्चों के भविष्य से न खेले, बीडीओ ने दी हिदायत
शिक्षक की जब नींद खुली तो बीडीओ अशोक कुमार को वहां खड़ा देख हैरान रह गया। हालांकि बीडीओ ने  शिक्षक को कुछ कहा नहीं केवल बच्चों के भविष्य से न खेलने की हिदायत दी। वहीं निरीक्षण के दौरान स्कूल की जरजर हालत को देखकर इस मामले में कार्रवाई की अनुसंशा करने की बात कही है ।


प्रधान सचिव द्वारा जांच का निर्देश 
बीते दिनों शिक्षा विभाग के प्रधान सचिव द्वारा स्कूलों की जांच के लिए निर्देश दिया गया था, जिसके बाद आज जिला प्रशासन के अधिकारियों ने स्कूलों में जांच अभियान चलाया। जिसके लिए बीडीओ अशोक कुमार बैकुंठपुर प्रखंड के उत्क्रमित मध्य विद्यालय दिघवा पहुंचे।