logo

ट्रेन की चपेट में आने से सैकड़ों मवेशियों की दर्दनाक मौत, जानिए कहां का है मामला

baxur.jpg

द फॉलोअप डेस्क 

बिहार के बक्सर जिले में रात के अंधेरे में एक दर्दनाक घटना घटी। इसके बाद ग्रामीणों में काफी रोष है। रेलवे दरअसल, लाइन क्रॉस करते हुए सैकड़ों भेडों की कट कर मौत हो गई। इस पूरे घटना के बाद रेलयात्री कल्याण समिति के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने खेद जताया है। यह दुर्घटना रोहतास अंतर्गत दिनरा निवासी गौरी पाल नाम के चरवाहे के साथ हुई है। इस घटना में चरवाहे को भी कुछ चोटें आई हैं। 

ट्रेन की चपेट में आने से हुई दुर्घटना 
गौरतलब हो कि रात में अप साइड से कोई  ट्रेन गुजर रही थी। इस कारण पश्चिमी गुमटी बंद थी। इसी दौरान जैस ही ट्रेन गुजरी चरवाहे ने गलतफहमी में मवेशियों को ट्रैक पार करवाना शुरू कर दिया। इसी बीच मे डाउन साइड की तरफ से दूसरी ट्रेन आ गई। तभी सैकड़ों मवेशी ट्रेन से टकरा गये और मौके पर उनकी मौत हो गई।  

मुआवजे की मांग
इस दुर्घटना में सैकड़ों मवेशियों की दर्दनाक मौत हो गई है। घटना की जानकारी मिलते ही रेलवे के अधिकारी मौके पर पहुंचे। ट्रैक से भेड़ों का शव हटवाया गया। रेलयात्री कल्याण समिति के अध्यक्ष डॉ सुधीर ने बताया कि इससे पहले भी ऐसी घटना नुआंव गुमटी में हुई है। अन्य क्षेत्रों में बिना फाटक खुले ट्रैक पार करने कि कोशिश में कई मवेशियों कि जान जा चुकी है। ट्रेन दुर्घटना में मवेशी पालकों को मुआवजा देने कि मांग की गई है।

Tags - buxartrain accidentanimalbiharnews buxar train accident