logo

हाजीपुर में लोगों ने 51 लीटर दूध से धोई अंबेडकर की प्रतिमा, बोले– चिराग पासवान के छूने से अछूत हो गई थी

baba_ambedkar.jpg

द फॉलोअप डेस्क
हाजीपुर से गुरुवार को लोजपा (रामविलास) के अध्यक्ष चिराग पासवान ने नामांकन के बाद बाबा अंबेडकर की मूर्ति पर माल्यार्पण किया था। जिसके बाद प्रतिमा को दुध से धोया गया। 51 लीटर दूध से बाबा अंबेडकर की मूर्ति को धोने का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। हालांकि द फॉलोअप इस वायरल वीडियो की पुष्टि नहीं करता है। चिराग के माल्यार्पण से पासवान समाज के लोग नाराज हो गए। स्थानीय पासवान लोगों ने कहा कि चिराग ने बाबा साहेब की मूर्ति छुई है, जिससे वो अछूत हो गए। शुद्धीकरण के लिए 51 लीटर दूध से नहलाया है।


दलित विरोधी है चिराग पासवान
वायरल वीडियो में नाराज लोग बोलते दिख रहे हैं कि चिराग पासवान दलित विरोधी है। इस दौरान जय भीम, बाबा साहेब भीमराव आंबेडकर अमर रहें के नारे लगाए। भारतीय संविधान जिंदाबाद की आवाज बुलंद की। आरक्षण विरोधी चिराग पासवान मुर्दाबाद के भी नारे लगाए। भीम आर्मी संघ के नेता रणधीर कुमार और अनवरण पुर चौक निवासी छोटे पासवान के साथ कई लोग चौक पर प्रतिमा को धोने के लिए जुटे और नारेबाजी की। छोटे पासवान ने बताया कि बाबा साहेब भीमराव आंबेडकर की प्रतिमा को दूध से धोकर हमने शुद्धीकरण किया है। 


रोड शो के दौरान चौक पर उतर कर किया माल्यार्पण 
गौरतलब है कि गुरुवार को हाजीपुर लोकसभा सीट से चिराग पासवान ने अपना नामांकन दाखिल किया। नामांकन दाखिल करने से पहले उन्होंने रोड शो किया। रोड शो में जनसैलाब उमड़ा। भारी संख्या में लोग चिराग के समर्थन में पहुंचे। इस दौरान अनवरपुर चौक स्थित आंबेडकर की प्रतिमा पर माल्यार्पण भी किया। चिराग के माल्यार्पण से पासवान समाज के लोग नाराज हो गए। स्थानीय पासवान लोगों ने कहा कि चिराग ने बाबा साहेब की मूर्ति छुई है, जिससे वो अछूत हो गए।

Tags - loksabha election 2024chiraj paswanhajipur loksabha seatstatue of Baba Ambedkar