logo

अब Y+ सुरक्षा घेरे में रहेंगे नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव और पूर्व उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद

tejaswai_tarkishore.jpg

द फॉलोअप डेस्क
लोकसभा चुनाव को देखते हुए बिहार के दो पूर्व डिप्टी सीएम की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। बिहार सरकार ने नेता प्रतिपक्ष और पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव और पूर्व उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद की सुरक्षा बढ़ाई है। दोनों नेता अब वाई प्लस श्रेणी के सुरक्षा घेरे में रहेंगे। इसे लेकर गृह विभाग की ओर से डीजीपी को आदेश जारी कर सुरक्षा मुहैया कराने के निर्देश दे दिए गए हैं। 


चार कमांडो सहित कई जवान हमेशा सुरक्षा में रहेंगे तैनात 
गृह विभाग से डीजीपी को भेजे गए लेटर में कहा गया है कि लोकसभा चुनाव के दौरान होने वाले चुनाव प्रचार के मद्देनजर वर्तमान खतरे से जुड़ी आकलन रिपोर्ट के आधार पर राज्य सरकार ने यह फैसला लिया है। इसके तहत करीब एक दर्जन जवान इनकी सुरक्षा में तैनात रहेंगे। जिसमें चार कमांडो भी शामिल होंगे।  बता दें कि तेजस्वी यादव आज पूर्णिया से आज अपनी चुनावी सभा की शुरुआत करेंगे। 


जब सरकार में थे तेजस्वी को मिली थी Z प्लस की सुरक्षा 
गौरतलब है कि जिस वक्त तेजस्वी यादव राज्य के उपमुख्यमंत्री थे तब उन्हें Z प्लस की सुरक्षा मिली हुई थी। उनके पद से हटते ही 31 जनवरी को सुरक्षा हटा ली गयी थी और जो सुरक्षा मंत्रियों को दी जाती है, वही तेजस्वी यादव को भी मिली हुई थी। अब उन्हें वाई प्लस की सुरक्षा नीतीश सरकार ने मुहैया करायी है। वहीं, तार किशोर प्रसाद को जुलाई 2023 में अग्निपथ आंदोलन के दौरान वाई श्रेणी की सुरक्षा देने का फैसला किया था, लेकिन बाद में इसे वापस ले लिया गया था। अभी उन्हें विधायकों को मिलने वाली सुरक्षा हासिल है। अब वे भी वाई प्लस सिक्योरिटी के घेरे में रहेंगे।

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए लिंक पर क्लिक करें- https://chat.whatsapp.com/B5Ez1xqYOyL74JlHFO8Y86

Tags - BiharBihar newsloksabhaloksabha election 2024