logo

Land For Job Scam : ED ने लालू सहित परिवार के इन सदस्यों के खिलाफ दाखिल की चार्जशीट 

lalu11.jpg

पटना 

नौकरी के बदले जमीन (Land For Job Scam) मामले में ED ने लालू याद और परिवार के अन्य सदस्यों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की है। ED ने ये कार्रवाई तब की है जब कुछ महीनों के बाद आम चुनाव होने वाले हैं और लालू यादव इंडिया अलायंस में शामिल दलों के बीच सामंजस्य स्थापित करने में जुटे हुए हैं। बहरहाल, ED ने लालू यादव के साथ पूर्व सीएम राबड़ी देवी, बेटी मीसा भारती, हेमा यादव के साथ हृदयानंद चौधरी और अमित कत्याल के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की है। इसके साथ ही दो कंपनियों के नाम भी चार्जशीट में शामिल किये गये हैं। 


16 जनवरी को होगी मामले की सुनवाई 

Land For Job Scam मामले में ईडी ने दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट में चार्जशीट दाखिल की है। राउज एवेन्यू कोर्ट ने ईडी को चार्जशीट से संबंधित सभी दस्तावेज का शॉफ्ट कॉपी जमा करने का आदेश दिया है। कोर्ट में मामले की सुनवाई 16 जनवरी को होगी। मिली खबर के मुताबिक इस मामले में कुल 16 आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की गयी है। आरोप है कि इन सभी को Land For Job Scam मामले में किसी न किसी तरह से लाभ पहुंचाया गया है।  

ये है पूरा मामला 

मामला लालू यादव के रेल मंत्री के समय का है। ED ने बताया है कि अमित की इंफोसिस्टम नाम की कंपनी है। इस कंपनी ने बड़े स्तर पर जमीन की खरीदारी की। इस कंपनी को जमीन बेचने वालों में ऐसे लोग भी शामिल थे, जिनके रिश्तेदारों को लालू प्रसाद यादव के रेल मंत्री रहते रेलवे में नौकरी दी गयी थी। मामले की ED और सीबीआई जांच की गयी। जांच के बाद बताया गया कि  कात्याल की एक कंपनी ने 2010 में तेजस्वी यादव को गाड़ी उपहार में दिया था। यही नहीं, इसके बाद काफी कम कीमत पर इंफोसिस्टम के सारे शेयर राबड़ी देवी और तेजस्वी यादव के नाम कर दिये गये। इस मामले में सीबीआई पहले ही चार्जशीट दाखिल कर चुकी है।