logo

पटना : विश्वेश्वरैया भवन में लगी आग, कार्यालय के रिकॉर्ड और उपकरण जलकर खाक 

building_fire1.jpg

पटना:
पटना के विश्वेश्वरैया भवन में बुधवार सुबह आग लग गई । आग मुख्य बिल्डिंग के तीसरी-चौथी माले पर लगी थी । हालांकि करीब दो घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया गया है। आग लगने का कारण अभी तक पता नहीं चल पाया है पर अटकलें लगाई जा रही है कि आग शॉर्ट सर्किट की वजह से लगी होगी । कार्यालय के रिकॉर्ड और उपकरणों को भारी नुकसान पहुंचा है। 

बताया जा रहा है कि इस दौरान कुछ लोग अंदर भी फंसे थे, जिन्हें निकाला गया है। लेकिन अभी कई और लोगों के फंसे होने की आशंका है। यहां सफाई का काम करने वाली एक महिला के अनुसार कई मजदूर अभी भी ऊपर फंसे हैं। हालांकि इस आग से कार्यालय के रिकॉर्ड और उपकरणों को भारी नुकसान हुआ है, लेकिन कोई जान-माल का नुकसान नहीं हुआ है।


बीते 2 साल से चल रहा है निर्माण कार्य
पटना के बेली रोड पर हड़ताली मोड़ के पास विश्वेश्वरैया भवन में सुबह-सुबह भीषण आग लग गई। इस बिल्डिंग में कई महत्वपूर्ण सरकारी विभागों के ऑफिस हैं। बता दें कि बीतें दो साल से यह भवन निर्माण कार्यो से गुजर रही है। भवन में न सिर्फ नए फ्लोर का निर्माण हो रहा है, बल्कि इसे भूकंपरोधी बनाने के लिए भी काम चल रहा था। कुछ दिन पहले ही मुख्य भवन के पास बनी इमारत को गिराया गया था। वहां अब नया निर्माण हो रहा है।