logo

पटना में झारखंड के रिटायर सेल्स टैक्स कमिश्नर भीम प्रसाद की मां की हत्या

death8.jpeg

पटना 

पटना में झारखंड के रिटायर सेल्स टैक्स कमिश्नर भीम प्रसाद की मां की हत्या कर दी गयी है। मृतका ललिता देवी की आयु 80 साल थी। खबर है कि ललिता देवी की हत्या लूटपाट करने आये अपराधियों ने की। घटना पटना की बुद्धा कॉलोनी की है। यहां मृतका ललिता देवी एक फ्लैट में अकेली रहती थीं। मृतका की पहचान पास में रहने वाले परिजनों ने की। ललिता देवी की पोती ने सबसे पहले दादी की पहचान की। इधर, पुलिस मामले की पड़ताल में जुटी हुई है। पुलिस ने कहा है कि अपराधी बहुत अधिक सामान लूटकर नहीं ले गये हैं। इसलिए हत्या लूटपाट के ही उद्देश्य से की गयी है, ऐसा फिलहाल नहीं कहा जा सकता है। पुलिस सभी एंगल से मामले की जांच कर रही है। 


सीसीटीवी फुटेज में कैद हुई अपराधियों की तस्वीर 

पुलिस को घऱ के पास लगे सीसीटीवी कैमरे से लूटपाट करने आये अपराधियों की तस्वीर मिली है। पुलिस इसी को आधार बनाकर आगे की पड़ताल और अपराधियों की पहचान करने में जुटी हुई है। जांच में स्क्वॉड दल के कुत्तों को भी लगाया गया है। पटना के सीटी एसपी वैभव शर्मा खुद मामले की निगरानी कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि हत्या की सूचना सुबह तब मिली जब नौकरानी घर का काम करने प्रतिदिन की भांति आज भी पहुंची। दरवाजा नहीं खुलने पर उसने मृतका के परिजनों को  इसकी सूचना दी। परिजन घर के पीछे के दरवाजे से किसी तरह अंदर दाखिल हुए। अंदर उन्होंने ललिता देवी का शव बेड़ पर पडा देखा। इसके बाद पुलिस को इसकी सूचना दी गयी। 


हत्या के कारणों पर संशय 

सीटी एसपी वैभव शर्मा ने बताया कि पहली नजर में मामला लूटपाट के लिए की गयी हत्या का लगता है। लेकिन घर के कीमती सामान और बाकी चीजें भी सुरक्षित हैं। कुछ ही सामानों की चोरी हुई है। इससे लगता है कि अपराधियों का इऱादा कुछ और था। या वे घर में किसी औऱ चीज की तलाश में आये थे। पुलिस सभी बिंदुओं को नजर में रखकर जांच कर रही है।