logo

'बाप' पर पहुंची बिहार की सियासत, BJP के 'सम्राट' पर क्यों भड़के सीएम नीतीश

a94.jpeg

द फॉलोअप डेस्क:

बिहार की राजनीति निजी हमलों के स्तर तक जा पहुंची है। राजनेता एक-दूसरे को बाप-भाई के ताने मार रहे हैं। बुधवार को ऐसा ही वाकया हुआ जब लोकनायक जयप्रकाश नारायण की जयंती को लेकर आयोजित एक कार्यक्रम में शिरकत करने के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार मीडिया से मुखातिब थे। यहां पत्रकारों ने जब सम्राट चौधरी का जिक्र किया तो नीतीश कुमार भड़क गए। नीतीश कुमार ने कहा कि उसके बाप (पिता) को किसने इज्जत दिया। कम उम्र में किसने विधायक और मंत्री बनाया। 

पत्रकारों ने सवाल पूछा तो भड़के नीतीश कुमार
दरअसल, यहां पत्रकारों ने मुख्यमंत्री से पूछा था कि प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने आरोप लगाया है कि लालू यादव के प्रभाव में मुस्लिमों और यादवों की संख्या बढ़ा दी गई। नीतीश कुमार ने कहा कि जिस व्यक्ति का नाम सम्राट चौधरी ले रहे हैं वह क्या साधारण आदमी हैं? नीतीश कुमार ने कहा कि सम्राट चौधरी रोज पार्टी बदलते हैं। उन्होंने किसी पार्टी को नहीं छोड़ा। उन्होंने कहा कि हमको छोड़कर गया था। अब कहां है? उन्होंने कहा कि सम्राट चौधरी की बातें बिना मतलब की होती है।

 

जेपी नड्डा के दावों पर क्या बोले सीएम नीतीश
बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा द्वारा क्षेत्रीय पार्टियों के खत्म होने वाले बयान पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि इस बयान का कोई मतलब नहीं है। मीडिया पर उनका कब्जा है। सरकारी पैसे का दुरुपयोग हो रहा है। उन्होंने कहा कि मैं ना तो उनका बयान सुनता हूं और ना ही प्रतिक्रिया देना जरूरी सझता हूं। नीतीश कुमार ने कहा कि 2024 में जनता उनको जवाब देगी। जब उनका सफाया हो जाएगा तो जनता को मुक्ति मिल जाएगी। नीतीश कुमार ने कहा कि मीडिया को भी लिखने की आजादी होगी। 

राजनीतिक पार्टियों में मचा हुआ है घमासान
गौरतलब है कि बिहार में जातीय जनगणना के सर्वे जारी किए जाने के बाद से ही राजनीतिक पार्टियों में घमासान मचा हुआ है। आरजेडी प्रमुख लालू यादव और उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने आरोप लगाया कि बीजेपी ने इसे रोकने का पूरा प्रयास किया। अड़ंगा लगाया। लालू यादव ने कहा कि तमाम कानूनी अड़चनों के बाद भी हम सर्वे के आंकड़े जारी करने में सफल रहे। वहीं उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने कहा कि मैंने देशभर में जातिगत सर्वे का प्रस्ताव पीएम मोदी को दिया था लेकिन उन्होंने खारिज कर दिया। हालांकि, बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने कहा कि हमारी पार्टी ने शुरू से ही इसका समर्थन किया है।