logo

Bihar Politics : नीतीश जल्द ले सकते हैं कोई बड़ा फैसला, JDU नेताओं के साथ मीटिंग जारी

nitish_chacha5.jpg

द फॉलोअप डेस्क
बिहार की सियासी उठापटक के बीच सीएम नीतीश कुमार एक बार फिर जेडीयू नेताओं के साथ बैठक कर रहे हैं। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार CM आवास में बैठक के पार्टी के सभी बड़े नेता मौजूद है। ललन सिंह, अशोक चौधरी सहित पार्टी के कई नेता इस बैठक में मौजूद हैं। उम्मीद जताई जा रही है नीतीश कुमार जल्द ही कोई बड़ा फैसला ले सकते हैं। बता दें कि नीतीश कुमार ने अपने सारे कार्यक्रमों को रद्द कर दिया है। इसके साथ ही पार्टी नेताओं को पटना में ही रहने की हिदायत दी है। मीडिया रिपोट्स की मानें तो नीतीश कुमार आरजेडी और कांग्रेस से नाराज है। इंडिया गठबंधन में सीट बटवारे को लेकर नीतीश नखुश है। इसके साथ ही बीते दिन लालू यादव की बेटी रोहिणी अचार्य द्वारा किए गए ट्वीट से नीतीश आहत हैं। गौरतलब है कि गणतंत्र दिवस के मौके पर आयोजित राजकीय कार्यक्रम में नीतीश और तेजस्वी के बीच दूरी साफ दिखी। दोनों की कुर्सियां दूर-दूर रखी थीं। वहीं, दोनों के बीच खाली कुर्सी रखी थी। दोनों करीब डेढ़ घंटे तक एक साथ एक कार्यक्रम में मौजूद रहे लेकिन बातचीत बिल्कूल नहीं हुई। इससे महागठबंधन में दरार की अटकलों को और हवा मिली। 

रोहिणी ने किया था ट्वीट

राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) प्रमुख लालू प्रसाद यादव की बेटी रोहिणी आचार्य के एक ट्वीट ने राजनीतिक हलचल बढ़ा दी थी। रोहिणी आचार्य ने गुरुवार को एक के बाद एक तीन ट्वीट किए थे, जिसमें बिना किसी का नाम लिए विचाराधारा को लेकर बड़ी बात कही। रोहिणी आचार्य ने कहा- समाजवादी पुरोधा होने का करता वही दावा, हवाओं की तरह बदलती जिनकी विचारधारा है। हालांकि रोहिणी ने दो घंटे के अंदर अपने पोस्ट को डिलीट कर दिया। 

कन्फ्यूज दूर करें नीतीश

आरजेडी के वरिष्ट नेता मनोज झा ने नीतीश कुमार से एक अपील की है। आरजेडी प्रवक्ता मनोज झा ने कहा है कि बिहार में असमंजस की स्थिति है। नीतीश कुमार ये कन्फ्यूज दूर करें। मनोज झा ने कहा है कि मैं नीतीश कुमार से हाथ जोड़कर आग्रह करता हूं कि वो इन सारी अटकलों पर विराम दें। तमाम कन्फ्यूजन दूर करने की जिम्मेदारी नीतीश कुमार की ही है। मनोज झा ने यह भी कहा कि उनकी पार्टी राजद किसी प्रकार के जोड़तोड़ में नहीं लगी है। वह सिर्फ नीतीश कुमार के अंतिम फैसले का इंतजार कर रही है। वहीं, जनता दल यूनाइटेड (जदयू) के नेता अभिषेक झा ने कहा कि कन्फ्यूजन दूर करने के लिए बैठकर बात की जाएगी।