logo

BIHAR : विधायकों को मिलेगा कार्यालय, यहीं बैठकर सुनेंगे लोगों की समस्या

mla-1-5641598d7de98_l_835x547.jpg

पटना:
बिहार के विधायकों के लिए सरकार ने बड़ी घोषणा की है। सरकार ने निर्णय लिया है कि अब बिहार में विधायकों के लिए भी कार्यालय की व्यवस्था की जाएगी जहां बैठ कर वो अपने क्षेत्र की जनता के समस्याओं का समाधान कर सकेंगे। इसकी जानकारी विधानसभा अध्यक्ष विजय सिन्हा ने विधायकों को दी।

कार्य मंत्रणा की बैठक में मिली सहमति
दरअसल, बिहार के विधायक की पुरानी मांग रही है कि उनके लिए भी सरकार के द्वारा जिला में या उनके विधानसभा क्षेत्र में कार्यालय की व्यवस्था की जाए। जिसके बाद बिहार विधानसभा में कार्य मंत्रणा की बैठक हुई जिस बैठक में यह सहमति बनी कि सभी विधायकों के लिए उनके प्रखंड कार्यालय और जिला समाहरणालय में बैठने के लिए कार्यालय के रूप में एक कमरा उपलब्ध कराया जाएगा।

विधानसभा सत्र में ऐलान
बता दें कि सोमवार को हुए विधानसभा सत्र में विपक्ष की ओर से अग्निपथ योजना को लेकर जोरदार विरोध हो रहा था। इसी बीच  विधानसभा अध्यक्ष विजय सिन्हा ने विधायकों के हित में एक ऐलान करने की बात की जिसके बाद सभी विधायक अपने अपने जगह पर जा बैठे। इसके बाद बिहार के विजय सिन्हा ने यह बात कही।

इस सत्र में कुल पांच बैठक
बता दें कि इस सत्र में कुल पांच बैठक होंगे। 24, 27, 28, 29 और 30 जून को सदन की कार्यवाही चलेगी। इस दौरान दोनों सदनों में वित्तीय वर्ष 2022-23 का प्रथम अनुपूरक बजट पेश होगा और राजकीय विधेयक पारित होने के साथ-साथ कई महत्वपूर्ण विधायी कार्य किये जाएंगे।