logo

छपरा : लंगूरों का लोकेशन पता करके घऱ से निकलते हैं लोग, व्हाट्सएप की लेते हैं मदद

langur.jpg

छपरा:
बिहार में छपरा के सोनपुर इस्माइल चक में इन दिनों लंगूरों के आतंक से लोग काफी परेशान है। एक सप्ताह के भीतर लंगूरों ने एक दर्जन लोगों को घायल कर दिया। वहीं आज एक साथ तीन लोगों पर हमला किया जिससे वे बुरी तरह से घायल हो गए है। घायलों का अस्पताल में इलाज किया जा रहा है। 

ग्रुप बनाकर घर से निकलते है लोग
आतंक इस कदर बढ़ गया है कि लोग घर से बाहर निकलने के पहले व्हाट्सएप ग्रुप के माध्यम से लंगूरों का लोकेशन लेकर निकल रहे हैं। जिस क्षेत्र में लंगूरों की मौजूदगी रहती है, वहां लोग लाठी-डंडे के साथ ग्रुप बनाकर निकल रहे हैं।  सबसे ज्यादा परेशानी छोटे बच्चे या स्कूली बच्चों को हो रही है। डर के मारे कोई व्यक्ति बच्चों को स्कूल भेजना नहीं चाह रहा।  लोग का कहा कि लंगूर इंसान पर छिपकर हमला कर रहा है।

वन विभाग लापरवाह
लंगूरों द्वारा घायल किए जाने वालों में मुकेश पांडे रत्नेश पांडे व सतेंद्र दुबे अस्पताल में भर्ती है। वहीं ग्रामीणों का कहना है कि इस मामले को लेकर वन विभाग को सुचना दी गई है लेकिन उनके तरफ से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है। लंगूरों के आतंक और वन विभाग के लापरवाह रवैया आम जनजीवन को प्रभावित करने लगी है। लंगूरों का खौफ से लोग घर से बाहर निकलना बंद कर दिया है।