logo

मोतिहारी में पुल के नीचे फंसा 'प्लेन', देखने वालों की लगी भीड़, मची अफरा-तफरी

plane_stuck.jpg

द फॉलोअप डेस्क
बिहार के मोतिहारी (Bihar Motihari) में पुल के नीचे हवाई जहाज (airplane) के फंसने से अफरा-तफरी मच गई। इस कारण करीब दो घंटे तक एनएच-28 (NH-28) जाम रही। सड़क पर वाहनों की लंबी कतार खड़ी हो गई। वहीं मोतिहारी के पिपराकोठी चौक के निकट ओवरब्रिज में हवाई जहाज के फंसने की खबर मिलते ही बड़ी संख्या में लोगों की भीड़ एकत्रित हो गई। इस दौरान कोई फंसे हुए जहाज को बाहर निकने के तरीके बताते दिखा तो उस दौरान प्लेन के साथ सेल्फी लेता दिखा। 


मुंबई से असम प्लेन को ले जाया जा रहा था
मिली जानकारी के अनुसार प्लेन को किसी कबाड़ व्यवसायी ने मुंबई में हुई नीलामी में खरीदा था। मुंबई से असम प्लेन को एक बड़े ट्रक लॉरी से ले जाया जा रहा था। पिपराकोठी में एनएच 28 पर गोपालगंज की तरफ से आने वाले वाहनों को ओवरब्रिज के नीचे से पार कर मुजफ्फरपुर की ओर जाना होता है। इसी दौरान हवाई जहाज लदा ट्रक पिपराकोठी के पास ओवरब्रिज से निकल रहा था। उसी दौरान वह ओवरब्रिज के नीचे जहाज का उपरी हिस्सा फंस गया।


लॉरी के सभी चक्कों का हवा निकाल कर पुल से निकाला
ड्राइवर ने लॉरी निकालने का काफी प्रयास किया, लेकिन सफलता नहीं मिली। थोड़ी देर में ही एनएच 28 पर जाम लग गया। हवाई जहाज लदा ट्रक फंसने और जाम की सूचना मिलने पर स्थानीय थाने की पुलिस टीम तुरंत मौके पर पहुंची। इसके बाद लॉरी के सभी चक्कों का हवा निकाला गया। जिससे उसकी ऊंचाई कुछ कम हुई, फिर जहाज समेत लॉरी को बाहर निकाला गया। उसके बाद पुलिस ने एनएच पर लगे जाम तो समाप्त करवाया गया। जाम दौरान बड़ी संख्या में मौके पर लोग सेल्फी बनाते रहे, वहीं कुछ लोग लॉरी चालक को सलाह देते भी नजर आए।