logo

प्रशांत किशोर इस दिन लॉन्च करेंगे अपनी पार्टी, मुसलमानों और दलितों को लेकर क्या है प्लान 

pkishor.jpg

पटना 

जन सुराज के मुखिया प्रशांत किशोर आगामी गांधी जयंती यानी 2 अक्टूबर के दिन अपनी पार्टी की लॉन्चिंग कर देंगे। तारीख का ऐलान करते हुए किशोर ने कहा है कि अगले साल होने वाले बिहार विधानसभा चुनावों में पार्टी सभी 243 सीटों पर उम्मीदवार खड़े करेगी। कहा कि उम्मीदवारों के चयन और अन्य रणनीतियों के लिए एक कमेटी बनाई जायेगी। इसमें 21 सदस्य होंगे। बता दें कि 2 साल पहले 2 अक्तूबर, 2022 को गांधी जयंती के मौके पर ही पश्चिम चंपारण से जन सुराज यात्रा की शुरू की थी। इस क्रम में पिछले 2 साल में किशोर राज्यभर में 5000 किलोमीटर से अधिक की यात्रा कर चुके हैं। 

75 मुसलमानों को टिकट 
प्रशांत किशोर ने कहा है कि वह आगामी विधान सभा चुनावों में महागठबंधन और एनडीए के खिलाफ अपने उम्मीदवार उतारेंगे। उन्होंने कहा कि पार्टी 75 सीटों पर मुसलमान उम्मीदवार को टिकट देगी। बता दें कि  किशोर अपनी सभाओं में लगातार कहते रहे हैं कि बिहार के मुसलमान डर कर मतदान करते हैं। क्योंकि वास्तव में उनका कोई नेता नहीं है। जानकारों का मानना है कि किशोर दलितों पर भी बड़ी बाजी खेल सकते हैं। इसका कारण  राज्य की आबादी में दलितों और मुसलमानों की कुल हिस्सेदारी 37 फीसदी का होना है। कयास है के प्रशांत बड़ी संख्या में दलितों को भी टिकट दे सकते हैं। 


बीजेपी को देंगे मात 
बिहार की राजनीति पर नजदीक से नजर रखने वालों का मानना है कि प्रशांत किशोर नीतीश के दलित और मुस्लिम वोट बैंक में सेंधमारी का प्लान बना रहे हैं। उनकी इस रणनीति से लालू यादव की राजद के वोट बैंक में भी सेंधमारी का प्लान है। हालांकि, उन्हें बीजेपी की बी टीम भी कहा जा रहा है। दूसरी ओऱ किशोर ने साफ किया है कि वह सभी 243 सीटों पर उम्मीदवार उतार कर बीजेपी को मात देने की रणनीति पर काम कर रहे हैं। 


 

Tags - Prashant Kishorpartymuslimdalitbihar news