logo

सियासी हलचल : पॉलिटिकल पार्टी के गठन पर प्रशांत किशोर ने लगाया अल्पविराम, कहा- पहले ये काम है जरूरी

pk.jpg

पटनाः
पटना में गुरुवार को प्रेस कांफ्रेंस में चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने फिलहाल राजनीतिक पार्टी बनाने के कयासों पर अलपविराम लगा दिया है। उन्होंने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि बिहार आज नीति आयोग की रिपोर्ट से लेकर हर जगह पिछड़ा राज्य बना हुआ है। जिसे नकारा नहीं जा सकता क्योंकि बिहार में उन्हीं की सरकार है जिनकी केंद्र में। 


दो अक्टूबर से 3000 किलोमीटर की यात्रा की करेंगे शुरुआत 
अपनी बात रखते हुए प्रशांत किशोर ने कहा कि वह अगले तीन से चार महीनों में करीब 18 हज़ार लोगों से संवाद स्थापित करेंगे। वे उनसे बिहार के मुद्दों,समस्याओ और लोगों की अपेक्षाओ पर चर्चा करेंगे। उन्हें और जानने की कोशिश करेंगे। अगर लोग सहमत होंगे तो उन्हें भागीदार बनाएंगे। इस दौरान वे 3000 किलोमीटर की यात्रा करेंगे, जिसकी शुरुआत 2 अक्टूबर से पश्चिम चम्पारण से होगी। इस दौरान अगर लोग कहेंगे तो पार्टी बनाई जाएगी जो पीके की नहीं बल्कि सबकी पार्टी होगी। 

 

बिहार के लोग बाहर कठिन और दुरूह परिस्थितियों में काम करने को मज़बूर
बिहार की दशा और दिशा बदलेंगे जरूरत पर बल देते हुए किशोर ने कहा कि आज भी बिहार के लोग  राज्य के बाहर कठिन और दुरूह परिस्थितियों में काम करने को मज़बूर हैं। उन्होने कांग्रेस के साथ नहीं जाने की बात दोहराते हुए कहा कि कांग्रेस में परिवर्तन जरूरी है। गांधी परिवार के अंडर काम नहीं होगा। नीतीश कुमार पर पीके ने कहा कि उनसे कोई  व्यक्तिगत झगड़ा नहीं है। वे बिहार के सीएम हैं। वे बुलाएंगे तो जाएंगे भी लेकिन मिलने का मतलब जरूरी नहीं कि हर बात पर सहमति बन जाए।