logo

नीतीश राष्ट्रीय नेता नहीं, लोकसभा में करारी हार से खत्म हो जाएगी JDU पार्टी- प्रशांत किशोर

a704.jpeg

द फॉलोअप डेस्क:

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की वाराणसी में प्रस्तावित रैली रद्द हो गई। रैली का आयोजन आगामी आम चुनावों के संदर्भ में किया गया था। इस मामले में अब बयानबाजी तेज हो गई है। जेडीयू इसे साजिश बता रहा है वहीं बीजेपी ने कहा कि नीतीश कुमार को बनारस में वार्ड पार्षद के बराबर वोट भी नहीं मिलेगा। इस बीच जनसुराज पदयात्रा के सूत्रधार प्रशांत किशोर ने कहा कि नीतीश कुमार राष्ट्रीय स्तर के नेता नहीं है। प्रशांत किशोर ने दावा किया कि आम चुनावों में हार इतनी करारी होगी क जेडीयू पार्टी खत्म हो जाएगी। प्रशांत किशोर ने कहा कि नीतीश कुमार ने यह आकलन करने की क्षमता ही नहीं है कि महागठबंधन के साथ मिलने के बाद एक चुनावी हार से उनकी पार्टी नहीं बचेगी। सवाल है कि वे भविष्य में किसके साथ गठबंधन करेंगे। 

प्रशांत किशोर ने कहा कि नीतीश कुमार राष्ट्रीय राजनीति में कोई फैक्टर नहीं हैं। उन्होंने कहा कि आगामी आम चुनाव में यदि कोई पार्टी सबसे बुरी तरीके से हारेगी तो वह जेडीयू है। 

नीतीश कुमार को बीजेपी के साथ सत्ता गंवाने का डर
प्रशांत किशोर ने आगे कहा कि नीतीश कुमार ने महागठबंधन क्यों बनाया गया था, पहले इसे समझिए। नीतीश कुमार को लोग जितना समझते हैं उससे कम मैं भी नहीं जानता हूं। महागठबंधन बनाने से पहले नीतीश कुमार सबसे पहले मुझसे मिलने दिल्ली आए और मुझे 4 घंटे तक समझाया कि महागठबंधन क्यों बनाना चाहते हैं। प्रशांत किशोर ने कहा कि नीतीश कुमार को लालू या तेजस्वी से कोई खास प्रेम नहीं है। न ही उनको बीजेपी की नीतियों से दिक्कत है। नीतीश की चिंता बस ये है कि यदि वे बीजेपी के साथ रहे तो 2024 के लोकसभा चुनाव में जीत के बाद उनको हटा दिया जाएगा। नीतीश को चिंता है कि उनको सीएम नहीं बनाया जाएगा।