logo

बिहार  : राजद सुप्रीमो लालू यादव पहुंचे पटना, राज्यसभा टिकट बंटवारे को लेकर करेंगे फैसला 

lalu-yadav.jpg

पटना :
बिहार की राजनीति में फिर से हलचल देखी जा रही है।  ऐसा इसलिए कि आरजेडी सुप्रीमो चारा घोटाले के डोरंडा कोषागार में जमानत पर बाहर आने के बाद पहली बार पटना लौट गए हैं।  लालू के पटना आने को राज्यसभा के टिकट बंटवारे से भी जोड़कर देखा जा रहा है। सूत्रों के मुताबिक आरजेडी के राज्यसभा उम्मीदवारों की लिस्ट पर लालू ही अंतिम मुहर लगाएंगे। वहीं तेजस्वी के भी लंदन से लौटने की पूरी संभावना है।

 सीबीआई ने फिर से लालू पर कस रखा शिकंजा
करीब एक महीने पहले 22 अप्रैल को जब लालू प्रसाद को जमानत मिली थी। तब उनके समर्थकों और आरजेडी नेताओं ने यह उम्मीद जतायी थी कि लालू प्रसाद जल्द ही पटना लौटेंगे और बिहार की सक्रिय राजनीति में अपनी भूमिका निभाएंगे।लेकिन,लालू के पटना लौटने से पहले अब एक बार फिर लालू प्रसाद सीबीआई के शिकंजे में घिरते नजर आ रहे हैं। इस बार सिर्फ लालू प्रसाद सीबीआई के चंगुल में नहीं फंसे है, बल्कि परिवार के कई अन्य सदस्यों को भी इस मामले में कानूनी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा हैं। 

लालू प्रसाद के पटना आने से पहले तेजस्वी यादव के पक्ष में माहौल  तैयार 
राजद के वरिष्ठ नेता शिवानंद तिवारी ने पार्टी फोरम के बजाय सार्वजनिक मंच फेसबुक का इस्तेमाल करते हुए लालू प्रसाद से मांग कर दी है कि अब तेजस्वी यादव को राजद की पूरी बागडोर सौंप दें।उन्होंने ने कहा कि राज्यसभा की सीटों और विधान परिषद की सीटों के लिए उम्मीदवार तय करने का अधिकार भी तेजस्वी को ही दे दें।