logo

पटना एयरपोर्ट पर असंतुलित होकर गिरा सरिया सेंटरिंग, दो मजदूरों की मौत 

WhatsApp_Image_2022-05-22_at_12_35_28_AM.jpeg

पटना :
पटना एयरपोर्ट पर शनिवार को एक दर्दनाक हादसा हुआ। यह हादसा निर्माणाधीन टर्मिनल बिल्डिंग के एलिवेटेड रोड के एक हिस्से के निर्माण कार्य के दौरान हुआ। हादसे में दो मजदूरों की दर्दनाक मौत हो गई। मरने वाले का नाम राकेश और राजन बताया जा रहा है। ये दोनों जहानाबाद के हुलासगंज के गिदरपुर के रहने वाले थे । घटना में एक मजदूर अजय के घायल होने की भी खबर है। बताया जा रहा है कि अजय की रीढ़ की हड्डी टूट गई है और उसे बेली रोड के निजी हॉस्पिटल में भर्ती करवाया गया है। घटना शनिवार दोपहर की है। 


असंतुलित होकर गिरा सरिया सेंटरिंग 
दरअसल एयरपोर्ट के मौजूदा निकास द्वार के बगल में बन रहे एलिवेटेड रोड पर काफी ऊंचाई पर बीम बांधने का काम किया जा रहा था। इसी दौरान पीलर के ऊपर बीम बनाने के लिए बंधा हुआ सरिया सेंटरिंग के अचानक झुक गया और नीचे काम कर रहे मजदूरों के ऊपर असंतुलित होकर गिर गया।  सरिया के काफी भारी होने से तीन मजदूर पूरी तरह दब गए हादसे के दौरान दो मजदूर राकेश और राजन की मौके पर ही मौत हो गई जबकि एक मजदूर अजय को गंभीर हालत में हॉस्पिटल भेजा गया। 


कंपनी का ओर से अबतक कोई आधिकारिक सूचना नहीं 
इस घटना को लेकर एयरपोर्ट अथॉरिटी कंस्ट्रक्शन कंपनी और ठेकेदार की ओर से अब तक कोई आधिकारिक सूचना नहीं आई है। जब इस घटना के बारे में एयरपोर्ट निदेशक अंचल प्रकाश को और प्रोजेक्ट जीएम विजयन से पुछा गया तो उन्होनें चुपी साध ली। यहां तक की इस घटना को लेकर कोई मजदूर हंगामा न करें इसलिए उन्हें कहा गया कि कुछ मजदूरों को फूड प्वाइजनिंग हो गया है इसलिए एंबुलेंस के माध्यम से उन्हें अस्पताल भेजा जा रहा है। कुछ देर के बाद सभी मजदूरों को जब घटना की जानकारी मिली तो सब ने काम करने से मना कर दिया। 


दिसंबर 2023 तक पूरा किया जाना है काम 
पटना एयरपोर्ट के निर्माणाधीन हिस्से का काम दिसंबर 2023 तक पूरा किया जाना है। लगभग 3 साल से इस प्रोजेक्ट पर काम अभी भी जारी है। पटना एयरपोर्ट पर निर्माण के दौरान हुई इस घटना को लेकर दो मजदूरों की मौत के बाद एयरपोर्ट थाने में यूडी केस दर्ज किया गया है।