logo

dustbin : पटना में डस्टबिन तक सुरक्षित नहीं, मुख्यमंत्री आवास के बाहर से भी हो रही है चोरी

WhatsApp_Image_2022-02-25_at_23_55_53.jpeg

 

पटना.
स्वच्छ भारत मिशन के अनुसार पटना के कई जगहों पर डस्टबिन लगाया गया था। मगर चोरों ने उसे नहीं बख्शा। उन्होंने पटना के कई इलाके से डस्टबिन चोरी कर ली। आम लोगों को इससे  परेशानी हो रही है।  आपको बता दें कि चोरों ने मुख्यमंत्री के इलाके भी नहीं छोड़ा। चोरों ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के इलाके से भी डस्टबिन उठा लिया। लोगों को काफी परेशानियां हो रही है। दरअसल, पटना शहर में कई जगहों पर लगाए गए डस्टबिन की चोरी हो गई है। इन कूड़ेदानों पर चोरों की नजर ऐसी पड़ी कि वीआईपी इलाकों में लगे डस्टबिन तक भी उड़ा ले गए।

वीआईपी इलाकों में लगा डस्टबिन भी सुरक्षित नहीं
अधिकांश डस्टबिन के चोरी होने की जगह मुख्य बाजारों में दुकानों और आवासीय मकानों वीईपी इलाके हैं। इन जगहों पर डस्टबिन साफ-सुथरे थे और अच्छे से लगे हुए थे जो दूर से ही साफ नज़र आते हैं। चोरों का दुस्साहस इतना बढ़ गया है कि वे न्यायाधीश के आवास के बाहर से भी डस्टबिन चुरा ले गये। हालांकि, ये हरकत वहां लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई। चोर मुख्यमंत्री आवास की ओर जाने वाली सड़क के किनारे लगे डस्टबिन भी चुराते दिख रहे हैं। नगर निगम का कहना है कि मामले में जल्दी ही कार्रवाई की जायेगी। अभी तक प्राथमिकी दर्ज नहीं की गई है। 

सूखे और गीले कचरे के लिए लगा है अलग डस्टबिन
केंद्र सरकार की ओर से अलग-अलग कचरों के लिए स्वच्छता अभियान के तहत अलग-अलग डस्टबिन लगाये गए है। गीले और सूखे कचर के लिए अलग-अलग डस्टबिन है। नगर निगम डस्टबिन लगाकर शहर को स्वच्छ रखने की कोशिश कर रहा है। दूसरी तरफ शहर में चोर डस्टबिन चुरा रहे हैं।  यही हाल रहा तो काफी शर्मिंदगी की बात है।