logo

IPL 2022 : प्लेऑफ में पहुंचने की होड़ जारी, दिल्ली के पास बेहतरीन मौका 

media-desktop-tata-indian-premier-league-2022-0-2022-3-23-t-15-8-34.jpg

 डेस्क:
IPL 2022 अपने आखिरी चरण पर पहुंच चुका है। महज 5 मैचों बाद हमें आईपीएल 2022 का विजेता मिल जाएगा। लेकिन प्लेऑफ में कौन सी चार टीम आमने-सामने होगी इस बात पर से परदा अभी तक नहीं हटा है।  गुजरात की टीम 13 मुकाबलों में 10 जीतकर 20 अंकों के साथ पहले पायदान पर मौजूद है और ऑफिशियली क्वालिफाई कर चुकी है। राजस्थान की टीम ने अभी 13 मैच खेलकर 16 अंकों के साथ दूसरे नंबर पर है और लखनऊ की टीम 12 मैच खेलकर 16 अंकों के साथ तीसरे नंबर पर है। ऐसे में अगर दोनों टीमें अपने लास्ट लीग मैच जीत जाती हैं, तो रन रेट के आधार पर दूसरे नंबर की टीम का फैसला होगा। दिल्ली और बेंगलुरु की टीमें अपने-अपने आखिरी लीग मैच जीतकर 16 अंकों तक पहुंच सकती हैं। रेस में बची अन्य टीमें मुकाबले जीतकर भी केवल 14 पॉइंट्स तक ही आ सकती हैं। 


दिल्ली के पास टॉप 4 टीमों में जगह बनाने का बेहतरीन मौका 
दिल्ली कैपिटल्स अभी तक 13 मुकाबले खेल चुकी हैं और उसका नेट रन रेट 0.255 है। दिल्ली को शनिवार को अपना आखिरी मुकाबला मुंबई इंडियंस से खेलना है, जिसे उसने टूर्नामेंट के पहले मुकाबले में हराया था। दिल्ली के पास मुंबई इंडियंस को हराकर प्लेऑफ में पहुंचने का सुनहरा मौका है।  दिल्ली कैपिटल्स अपने आखिरी मैच में पंजाब किंग्स के खिलाफ 17 रनों से शानदार जीत दर्ज की है। दिल्ली का नेट रन रेट, जो पहले से ही बढ़िया था, अब 0.255 हो गया है।  अगर वे उस मैच को हार भी जाते हैं और 14 अंक पर बने रहते हैं, तब भी उनके पास क्वालिफाई करने का एक अच्छा मौका है। अगर रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु गुजरात टाइटंस से हार जाती है तो दिल्ली के लिए प्लेऑफ में एंट्री का बढ़िया अवसर होगा। हालांकि, नेट रन रेट की बात आती है, तो दिल्ली अभी तक सुरक्षित नहीं है।


निगेटिव रनरेट से परेशान रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरु 
रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरु 13 मैच खेलकर 7 में जीत हासिल कर चुकी है। उसका नेट रनरेट -0.323 है। RCB का यही निगेटिव रनरेट उसके लिए सबसे बड़ी परेशानी का बना हुआ है। बेंगलुरु की टीम चाहती है कि वह प्लेऑफ की दौड़ में बनी रहे, तो दिल्ली को अपना अंतिम मैच हारना होगा।