logo

स्कूल में जलेबी के लिए हुआ बवाल, नाराज छात्रों ने शिक्षक को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा

jalebi.jpg

द फॉलोअप डेस्कः
पूरा देश गुरुवार को स्वतंत्रता दिवस के जश्न में डूबा था। इस महान पर्व पर बधाईयां देते और मिठाइयां खिलाते लोग नहीं थकते, वहीं दूसरी तरफ गुरुवार को बक्सर जिले के मुरार थाना क्षेत्र अंतर्गत इंटर उच्चस्तरीय विद्यालय मुरार में ठीक इसके विपरीत घटना देखने को मिली, जहां मिठाइयों की लूट हुई और इसके बाद शिक्षक की घर जाने के दौरान छात्रों के जरिए पिटाई करने का मामला सामने आया है। 


मिठाई नहीं मिलने से आक्रोशित थे छात्र
जानकारी के अनुसार आरोप है कि ध्वजारोहण के बाद प्रसाद के रूप में मिलने वाली मिठाई छात्रों के बीच वितरित नहीं की गई, जिससे कि छात्र आक्रोशित हो गए। हालांकि इस मामले की सूचना पुलिस को मिलते ही पुलिस ने मौके पर पहुंच कर छात्रों को समझा बूझाकर मामले को शांत कराया। मगर आक्रोशित छात्र रास्ते में शिक्षकों का इंतजार कर रहे थे और जैसे ही एक शिक्षक नजर आए उनके ऊपर अपनी भड़ास निकालते हुए पिटाई कर डाली। 


इसके बाद शिक्षक इस मामले की शिकायत लेकर मुरार थाना पहुंचे, जहां पर स्वतंत्रता दिवस के व्यस्ततम कार्यक्रम की वजह से कल (शुक्रवार) को आने की बात कही गई। इसके बाद शिक्षक थाने से घर चले गए। वहीं इस पूरे मामले पर मुरार थाना अध्यक्ष ने टेलीफोनिक बाचचीत में बताया कि ऐसे मामले की सूचना प्राप्त हुई है, मगर मारपीट की वैसी कोई सूचना हमारे संज्ञान में नहीं है. मामले में अगर लिखित शिकायत प्राप्त होती है, तो पुलिस उचित कार्रवाई करते हुए दोषियों के ऊपर कानूनी कार्रवाई करेगी। 


किसी तरह का वीडियो सामने नहीं आया
हालांकि इस मामले को लेकर किसी तरह का वीडियो सामने नहीं आया है, वहीं इस स्कूल के एक शिक्षक ने टेलीफोनिक बातचीत के दौरान बताया कि विद्यालय परिसर में प्रसाद वितरण के दौरान छात्रों ने शिक्षक के साथ बदसलूकी की, लेकिन कहासुनी के बाद मारपीट की नौबत नहीं आई। इसके बाद शिक्षक पंकज कुमार के साथ घर जाने के दौरान बंजरिया गांव के पास मारपीट की घटना हुई, जिसमें उन्हें हल्के-फुल्की चोटें भी आई हैं। मामले को लेकर शुक्रवार को थाने पर लिखित शिकायत दी जाएगी। 

जानकारी के अनुसार छात्र इस बात को लेकर आक्रोशित थे कि स्वतंत्रता दिवस के दिन स्कूल में व्यवस्था ना कर सिर्फ झंडा फहराने का कोरम पूरा किया जा रहा है, जिसमें आजादी की मिठाई भी नहीं दी जा रही थी. इसको लेकर छात्र आक्रोशित हो गए और वहां हंगामा हुआ. मामला चाहे जो भी हो पुलिस जांच में सब खुलकर सामने आ जाएगा.