logo

कुदरत का कहर : बिहार में आंधी-पानी से कुल 24 लोगों की मौत, मनेर में डूबे 5 नाव 

WhatsApp_Image_2022-05-19_at_5_45_19_AM7.jpeg


पटना:
बिहार में कई जगहों पर गुरूवार को मौसम ने अपना मिजाज बदला। गुरूवार को पटना सहित राज्य के कई इलाकों में तेज हवाओं के साथ हल्की बारिश हुई।आंधी के कारण जनजीवन काफी प्रभावित हुई है। पटना के डाकबंगला चौराहा और तारामंडल के बीच पेड़ गिरने से आवागमन ठप हो गई। आंधी के कारण लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। सूचना है कि आंधी-पानी में कुल 24 लोगों की मौत हो गई है।  मरने वालों में मुजफ्फरपुर के पांच ,भागलपुर के चार लखीसराय और सारण के तीन-तीन, मुंगेर के दो जमुई ,बेगूसराय, बांका, पूर्णिया नालंदा, जहानाबाद और अररिया के एक-एक व्यक्ति शामिल हैं।

मनेर में पांच नाव डूबी 
पटना के मनेर में पांच नाव डूबने की भी सूचना मिलीं है। उन पांच नावों पर करीब 50 मजदूर सवार थें। गौरतलब है कि सभी मजदूर तैरकर सुरक्षित बाहर आ गए। तेज आंधी के कारण शाम करीब 4 बजे पटना के कोतवाली थाने में पार्किंग का छत भरभराकर गिर पड़ा। पार्किग में कई बाइक लगी हुई थी, जो बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई है। कई इलाकों में सब स्टेशन पर ठनका गिर जाने से घंटों बिजली गुम रही।

कुछ जिलो में ऑरेंज अलर्ट 
मौसम विभाग ने पश्चिमी चंपारण, गया, नवादा, शेखपुरा, नालंदा, सीवान, सारण, पटना, भोजपुर और अरवल में बारिश को लेकर अलर्ट किया है। इन जिलों में गरज के साथ बारिश होगी। मौसम विभाग ने यहां ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।  इसी क्रम में मौसम विभाग ने भोजपुर, बक्सर, सारण, पूर्वी चंपारण, जमुई, मुंगेर, मधुबनी, सुपौल और अररिया में बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है।