logo

बिहार में रहने वाले आदिवासी नहीं होंगे नजरअंदाज, जानिये लालू यादव ने बंधु तिर्की से और क्या कहा

bandhu11.jpg

रांची 

बिहारी आदिवासियों की हितों की रक्षा औऱ अन्य दूसरे सियासी मुद्दों को लेकर झारखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कार्यकारी अध्यक्ष बंधु तिर्की ने आज पटना में राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव से मुलाकात की। इस दौरान लालू ने उनको भरोसा दिलाया कि बिहार में रहने वाले आदिवासियों के आर्थिक, सास्कृति और सामाजिक विकास के लिए सरकार प्रतिबद्ध है। बंधु तिर्की लालू यादव के बुलावे पर पटना पहुंचे थे। तिर्की ने बताया कि राजद सुप्रीमो से मुलाकात के दौरान झारखंड में इंडिया गठबंधन के घटक दलों की स्थिति मजबूत करने और आपसी सामंजस्य को प्रभावी बनाने के साथ ही लोकसभा चुनाव में बेहतर प्रदर्शन करने के लिए भी विचार विमर्श हुआ।

लालू ने तिर्की को दिलाया भरोसा 

तिर्की के अनुसार लालू यादव ने उनको भरोसा दिलाया कि बिहार में आदिवासियों के महत्वपूर्ण सांस्कृतिक एवं पौराणिक धरोहर रोहतासगढ़ किले की बेहतरी के लिए सरकार हर संभव उपाय करेगी। यादव ने कहा कि उपमुख्यमंत्री एवं पर्यटन मंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव इस मामले को लेकर गंभीर हैं। वे न केवल रोहतासगढ़ किले बल्कि बिहार में रहनेवाले आदिवासियों की समस्याओं के त्वरित निष्पादन के लिए भी प्रतिबद्ध हैं। मुलाकात के दौरान तिर्की ने लालू यादव को कहा कि झारखंड की सभी 14 लोकसभा क्षेत्रों में गठबंधन के सभी घटक दल एक-दूसरे के साथ बेहतर सामंजस्य के साथ काम कर रहे हैं। तिर्की ने बताया कि सभी दलों का प्रयास आम जनता के मध्य न केवल कांग्रेस बल्कि इंडिया अलायंस की विचारधारा को भी मजबूती के साथ पेश किया जा रहा है। 

आदिवासी नेताओं का एक दल बिहार जायेगा 

दोनों नेताओं ने निर्णय लिया कि छठ महापर्व के बाद आदिवासी नेताओं का एक दल बिहार के पर्यटन विभाग के उच्च अधिकारियों के साथ रोहतासगढ़ का दौरा करेगा। वहां विकास और पर्यटन को बढ़ावा देने के उपायों की तलाश होगी। इस दौरे के बाद तिर्की भी बिहार सरकार के पर्यटन विभाग के अधिकारियों से मिलेंगे। बंधु तिर्की से लालू की मुलाकात के दौरान उनके साथ रांची विश्वविद्यालय के जनजातीय भाषा विभाग के प्रोफेसर बी उरांव उपस्थित थे। 

 

हमारे वाट्सअप ग्रुप से जुड़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें : https://chat.whatsapp.com/FUOBMq3TVcGIFiAqwM4C9N